दिल्ली

delhi

बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम की सफलता से आतिशी उत्साहित, बोलीं- सुरक्षित हाथों में देश का भविष्य

By

Published : Jul 28, 2023, 10:36 PM IST

दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने बिजनेस ब्लास्टर्स में भाग लेने वाले सभी छात्रों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि दूसरे साल भी बिजनेस ब्लास्टर्स को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों के उत्साह और रचनात्मकता के स्तर को देखकर ये साबित हो गया है कि हमारे बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं हैं.

शिक्षा मंत्री आतिशी
शिक्षा मंत्री आतिशी

नई दिल्ली:केजरीवाल सरकार के बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम में दूसरे साल भी छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. दिल्ली सरकार के इस स्टूडेंट एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम के तहत विभिन्न चरण से होते हुए दूसरे साल में 2 लाख बच्चों में से टॉप 100 स्टार्टअप का चयन किया गया. शुक्रवार को शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्सपो के लिए चयनित कुछ टीमों से मुलाकात की. उनके बिजनेस आइडियाज के बारे में जाना.

बिजनेस ब्लास्टर्स की सफलता से दिल्ली सरकार बेहद उत्साहित

सुरक्षित हाथों में देश का भविष्य:शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम ने साबित कर दिया है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में टैलेंट की कमी नहीं है. उन्हें बस आगे बढ़ने के लिए मौका देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली की तरह देश के शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाए जाए तो दुनिया का नंबर वन देश भारत जरुर बन सकता है. उन्होंने कहा कि बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम के तहत हमारे छात्रों ने अपने शानदार बिजनेस मॉडल और एंटरप्रेन्योर स्किल्स के साथ साबित किया है कि देश का भविष्य सुरक्षित हाथों में है.

दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों के उत्साह और रचनात्मकता के स्तर को देखकर ये साबित हो गया है कि हमारे बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं हैं.

हजारों-लाखों का प्रॉफिट भी कमा रहे बच्चे: शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिस विजन के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल और दिल्ली शिक्षा क्रांति के जनक मनीष सिसोदिया ने बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम की शुरुआत की थी, वो विजन आज पूरा हो रहा है. अब हमारे छात्र अपने बिजनेस मॉडल से न केवल हजारों-लाखों का प्रॉफिट कमा रहे हैं, बल्कि जरुरतमंदों को रोजगार भी दे रहे हैं. ईएमसी और बिजनेस ब्लास्टर्स को हमारे छात्रों को सफल उद्यमी बनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा शिक्षा प्रणाली बच्चों को बांध कर रखती है लेकिन बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम ने बच्चों को उनकी क्षमता का एहसास करवाया है और भविष्य में आगे बढ़ने का अवसर दिया है.

ये भी पढ़ें:Eye Flu In Delhi: आई फ्लू से कैसे खुद का करें बचाव, शिक्षा विभाग ने जारी की एडवाइजरी

ये भी पढ़ें:Delhi Govt School tree planting: सरकारी स्कूलों में लगेंगे लाखों पौधे, जानिए क्या है सरकार का उद्देश्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details