दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्कूल में धूमधाम से मनाया गया एनुअल डे, विधायक और शिक्षा अधिकारी भी हुए शामिल

पश्चिमी दिल्ली में विकास नगर में सरकारी सीनियर स्कूल में वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया.जिसमें आप के स्थानीय विधायक और शिक्षा निर्देशक मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे.जिसके बाद स्कूली बच्चोंं ने रंगारंग कार्यक्रम किया.

By

Published : Dec 14, 2019, 7:25 PM IST

ETV BHARAT
अनिवल डे फंक्शन

नई दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी विधानसभा के विकास नगर में गवर्मेंट क्वॉवइन्ड सीनियर स्कूल में वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया . इस अवसर पर आप पार्टी स्थानीय विधायक महेंद्र यादव व एजुकेशन डायरेक्टर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे. जहां इस कार्यक्रम को दिल्ली सरकार के एजुकेशन विभाग द्वारा आयोजित किया गया था.

गवर्मेंट क्वॉवइन्ड सीनियर स्कूल में हुआ अनिवल डे फंक्शन
दीप प्रज्वलित के साथ कार्यक्रम की शुरुवातइस अवसर पर क्षेत्र के आप पार्टी विधायक महेंद्र यादव व क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में अपनी कक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र और छात्राओं को मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों द्वारा विद्यालय की वार्षिक पत्रिका "पल्लव" का विमोचन भी किया गया.शिक्षा निदेशक ने की तारीफइस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे शिक्षा निदेशक ने बच्चों की प्रतिभा और कौशल विकास को देखते हुए इन सरकारी स्कूल के बच्चों की तारीफ की . वहीं शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर भी खुशी जताई . साथ ही सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के बीच उनके बैकग्राउंड को ही अंतर बताया. जबकि शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी स्कूल के बच्चों की काबिलियत प्राइवेट स्कूल के बच्चों से कहीं अधिक बताई. वहीं शिक्षा में भारी बदलाव के लिए दिल्ली सरकार को भी धन्यवाद किया.विधायक ने किया शिक्षा मंत्री का शुक्रियास्कूल के वार्षिक महोत्सव पर इलाके से आप पार्टी विधायक ने इन बच्चों की प्रतिभा पर स्कूल के टीचर और उनके अभिभावकों को बधाइयां दी. दिल्ली सरकार व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का भी शुक्रिया अदा किया. विधायक महोदय ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में दिल्ली सरकार ने लगभग 95% काम किया है. क्षेत्र में कई स्कूलों में अभी और बिल्डिंग बनानी है. इलाके में एक कॉलेज की जरूरत है जिसे भी जल्द दोबारा सरकार सत्ता में आने के बाद बनाया जाएगा.छात्र और छात्राओं ने प्रस्तुत किये रंगारंग कार्यक्रमवार्षिक महोत्सव कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों व अपने नाट्य प्रस्तुति से स्कूल परिसर में उपस्थित सभी का मन मोह लिया. इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र और छात्राओं के साथ-साथ भारी संख्या में अभिभावक भी पहुंचे . जहां इस कार्यक्रम में छात्र और छात्राओं द्वारा साइंस पर बनाए गए मॉडल्स और कलाकृतियों की प्रदर्शनी भी लगाई गई. जिसे देखकर सभी गणमान्य व्यक्तियों ने स्टूडेंटस के ज्ञान , विज्ञान और कलात्मक शैली की हौसला अफजाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details