दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

2242 क्वार्टर और 48 बीयर के साथ शातिर शराब तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक शातिर शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. ये शराब तस्कर गाड़ियों की नंबर प्लेट बदलकर शराब तस्करी की वारदातों को अंजाम देता था.

By

Published : Jan 23, 2020, 5:08 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 7:05 PM IST

Vicious liquor smuggler arrested with 2242 quarters
शातिर शराब तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने एक शातिर शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. ये शराब तस्कर गाड़ियों की नंबर प्लेट बदलकर शराब तस्करी की वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस टीम ने इसके पास से अवैध शराब के 2242 क्वार्टर और 48 बीयर जब्त की है.

शातिर शराब तस्कर गिरफ्तार

डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जिले में बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. जिसको रोकने के लिए स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर दिनेश कुमार की देखरेख में एसआई मुकेश, पंकज, हेड कांस्टेबल सतीश, कॉन्स्टेबल आशुतोष, अखिलेश, कृष्ण और नवीन जी पुलिस टीम कार्य कर रही थी.

शराब तस्कर की मिली थी इंफॉर्मेशन
इसी बीच पुलिस टीम को एक शराब तस्कर इंफॉर्मेशन मिली, जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस टीम ने मोतीलाल नेहरू कॉलेज के गेट के पास राव तुला राम मार्ग पर ट्रैप लगाकर उस शराब तस्कर के आने का इंतजार किया.

जिसके थोड़ी देर बाद पुलिस टीम ने इनफॉर्मर के इशारे पर एक कार को रुकने का सिग्नल दिया. तभी कार चालक ने कार की स्पीड तेज कर दी और वहां से बच निकलने की कोशिश की. लेकिन अलर्ट पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया.

बरामद हुए 2242 क्वार्टर और और 48 बीयर
जिसके पुलिस टीम में कार की तलाशी ली, उस दौरान व्हिस्की के 12 कार्टून, एक दूसरी व्हिस्की के 13 कार्टून, रम के 4 कार्टून, देसी शराब के 17 कार्टून और बीयर के 4 कार्टून बरामद किए. जिनमें अवैध शराब के 2242 क्वार्टर और 48 बीयर थी.

पकड़ा गया आरोपी द्वारका का रहने वाला
पकड़े गए शराब तस्कर की पहचान सोमवीर उर्फ सोनू उर्फ फिल्मी के रूप में हुई है, जो द्वारका के ककरोला का रहने वाला है. पूछताछ में इसने पुलिस को बताया कि वो पुलिस से बचने के लिए गाड़ी की नंबर प्लेट बदलकर शराब तस्करी करता था. इसी के साथ उसने पुलिस को ये भी बताया कि ये द्वारका नॉर्थ थाने का घोषित बी.सी भी है. इसके ऊपर आर्म्स एक्ट, चोरी और शराब तस्करी के पहले से 6 मामले दर्ज है.

एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज किया मामला
पुलिस टीम ने इसके खिलाफ दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत साउथ कैंपस थाने में मामला दर्ज कर लिया है. बरामद हुई शराब के साथ-साथ गाड़ी को भी जब्त कर लिया है.

Last Updated : Jan 23, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details