दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुलिस स्टाफ के लिए छावला थाना में किया गया मेडिकल कैंप का आयोजन

कोरोना काल में दिल्ली पुलिस लगातार फ्रंट से लड़ाई लड़ रही है. जिसको देखते हुए वेंकटेश्वर अस्पताल के द्वारा दिल्ली पुलिस के जवानों को कोरोना से बचाने के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया.

Medical camp organized at Chawla police station by Venkateswara Hospital
वेंकटेश्वर हॉस्पिटल की तरफ से छावला थाना में किया गया मेडिकल कैंप का आयोजन

By

Published : Jul 4, 2020, 8:55 PM IST

नई दिल्ली: राजधानी में लोगों को कोरोना से बचाने में लगे दिल्ली पुलिस के स्टाफ भी तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. जिसके कारण द्वारका पुलिस के अलग-अलग थानों में मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम आज छावला थाने में वेंकटेश्वर हॉस्पिटल द्वारा मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया.

वेंकटेश्वर हॉस्पिटल की तरफ से छावला थाना में किया गया मेडिकल कैंप का आयोजन
वेंकेटेश्वर हॉस्पिटल की टीम ने की जांच

इस मेडिकल कैंप में वेंकटेश्वर हॉस्पिटल से आई डॉक्टरों की टीम ने सभी पुलिस स्टाफ का हेल्थ चेकअप किया और उन्हें कोरोना वायरस से बचाव के जरूरी उपाय बताएं. इसके साथ ही पुलिस स्टाफ को उन दवाइयों और खान-पान की चीजों की जानकारी दी गई, जिसे भोजन में शामिल करने से इम्युनिटी मजबूत रहती है. ऐसे में कोरोना वायरस जल्द उनकी बॉडी पर असर नहीं करेगा. क्योंकि यह वायरस कमजोर इम्युनिटी वाले व्यक्तियों पर जल्द असर करता है. इसलिए जिन व्यक्तियों की इम्युनिटी मजबूत है उन्हें इस वायरस से संक्रमित होने का खतरा कम है.

कई थानों में हो चुका है हेल्थ कैंप का आयोजन

वेंकटेश्वर हॉस्पिटल की तरफ से मेडिकल कैंप का आयोजन कर पुलिस स्टाफ को वे सभी जरूरी जानकारियां दी जा रही हैं, जिससे वह ड्यूटी के दौरान अपनी सुरक्षा कर सकें और अन्य नागरिकों को भी इस बारे में जागरूक करें. इससे पहले मेडिकल जांच कैंप का आयोजन बाबा हरिदास नगर, उत्तम नगर और मोहन गार्डन थाने में भी किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details