दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 24, 2021, 5:45 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस सप्ताह दिवस का समापन, सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियां सम्मानित

दिल्ली पुलिस सप्ताह दिवस के समापन के अवसर पर लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेंनिग दी गई. इस दौरान उन्हें पुलिस ने बदमाशों से बचने के गुण सिखाए.

Self-defense training to girls
लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस सप्ताह कार्यक्रम के आखिरी दिन सागरपुर थाना पुलिस और जन शक्ति विकास फाउंडेशन संस्था ने मिलकर लड़कियों के लिए दो दिवसीय सेल्फ डिफेंस ट्रेंनिग का आयोजन किया. जिसमें साउथ वेस्ट जिले के सागरपुर थाना SHO सूबे सिंह के साथ इलाके के समाजिक लोग भी शामिल रहे. लड़कियों को पुलिस सप्ताह दिवस के समापन के मौके पर सम्मानित किया गया. ट्रेंनिग लेकर लडकियां बहुत खुश हुईं.

वीडियो रिपोर्ट
सागरपुर पुलिस द्वारा सम्मान पाकर लड़कियां खुश
दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 16 फरवरी से 22 फरवरी के बीच दिल्ली पुलिस सप्ताह कार्यक्रम के तहत जगह-जगह पुलिस की तरफ से कार्यक्रम किए गए. इनमें खेलकूद, पेंटिंग्स, जनसंपर्क, आरडब्ल्यू के साथ मीटिंग सीनियर सिटीजन से मुलाकात के तहत तमाम कार्यक्रम किए गए. इसी प्रोग्राम को आगे बढ़ते हुए सागरपुर थाने में लड़कियों के लिए आत्मरक्षा के लिए पुलिस की ओर से दो दिवस सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई. जन शक्ति विकास फाउंडेशन की मदद से और सामाजिक लोगों के बीच इस कार्यक्रम का समापन किया गया. SHO सूबे सिंह ने ट्रेनिंग लेकर आई लड़कियों को दिल्ली पुलिस सेल्फ डिफेंस का सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया. ट्रेनिंग दे रही आरती ने बताया कि दिल्ली पुलिस सप्ताह दिवस के मौके पर सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेने खुद की आत्मरक्षा के लिए लडकियां आगे आई हैं. सभी सम्मान पाकर बहुत खुश नजर आईं अब वे घर से निकलकर सड़क और बाजार में अपनी आत्मरक्षा कर सकती हैं.


ये भी पढ़ें-लाल बहादुर शास्त्री इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट ने पूर्व छात्रों को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें-6 से ज्यादा मामलों में नामजद आरोपी गिरफ्तार, चाकू बरामद


सम्मान देने के लिए सागरपुर पुलिस का धन्यवाद

इस अवसर पर सम्मानित हुई लड़कियों ने बताया किSHO साहब ने कहा अगर किसी तरह की कोई भी परेशानी उन्हें होती है तो तुरंत थाने में आकर शिकायत दर्ज कराएं. पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी और जनता के सहयोग के साथ ही पुलिस कदम से कदम मिलाकर चलेगी. लड़कियों ने सागरपुर पुलिसकर्मियों को थैंक्यू बोला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details