दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चलने के लिए बनाए गए फुटपाथ पर खड़ी रहती है गाड़ियां, आये दिन होते हैं हादसे

दक्षिण पश्चिम दिल्ली पालम नगर में सड़क पर पार्क की समस्या बनी हूई है.ऐसे में अवैध पार्किग में गाड़ी करके चले जाते है.जिसके कारण राहगीरों को सड़क हादसे के शिकार की संभावना बनी रहती है.

By

Published : Dec 11, 2019, 8:08 PM IST

etv bharat
सड़क हादसा

नई दिल्ली : पालम कॉलोनी के राजनगर-1 में रोड पर अवैध पार्किंग के चलते राहगीरों को सड़कों पर चलना पड़ता है. और सड़क पर छोटी से लेकर बड़ी गाड़ियों की आवाजाही बहुत ज्यादा रहती है. जिसके कारण सड़क पर हादसे होने की संभावना हमेशा बनी रहती है.

सड़क हादसे के शिकार होते है राहगीर.



जिस मकसद से बनाया गया था फुटपाथ, वह नहीं हो रहा पूरा

वहीं लोगों का कहना है कि जिस मकसद से फुटपाथ बनाया गया था,वह पूरा नहीं हो रहा है. फुटपाथ पर हमेशा अवैध पार्किंग होती है. जिस कारण लोगों को मजबूरन सड़कों पर चलना पड़ता है.जिसकी वजह से कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.



अवैध पार्किंग को लेकर नहीं उठाया जा रहा कोई सख्त कदम

लेकिन अवैध पार्किंग को रोकने के लिए कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया जा रहा है. दरअसल राजनगर-1में कई ऑफिस और दुकाने है. ऐसे में लोग अपनी गाड़ी या बाइक को फुटपाथ पर ही खड़े करके चले जाते है.यहां पर पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने से, राम चौक और सिंडीकेट मार्केट में आने वाले खरीदार भी फुटपाथ पर गाड़ी पार्क करके चले जाते है.


गाड़ियां खड़े होने के बाद भी नहीं मान रहे है लोग

स्थानीय निवासी सिवान बंसल ने कहा कि कई बार तो लोग घरों के दरवाजे के सामने भी गाड़ी पार्क करके चले जाते है.जिस कारण घर का दरवाजा भी ब्लॉक हो जाता है.कई बार एमसीडी फुटपाथ पर पार्क की गई गाड़ियों को भी उठा ले जाती है.लेकिन इसके बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं आ रहा है.



काफी पुरानी है पार्किंग की समस्या

स्थानीय निवासी सिवान बंसल ने बताया कि यहां पार्किंग की समस्या पुरानी है. इस सड़क पर कई बैंक के ब्रांच भी है, जो लोग बैंक के काम से आते है.वो भी गाड़ी फुटपाथ पर पार्क करके चले जाते है. सुबह 8:00 बजे से फुटपाथ पर पार्किंग होनी शुरू हो जाती है. और रात के 10:00 बजे तक फुटपाथ पर गाड़ियां खड़ी रहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details