दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में दो वांडेड आरोपियों को दबोचा

By

Published : Jul 18, 2023, 8:22 AM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था. इनके ऊपर हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने जानलेवा हमला करके हत्या की कोशिश करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को काफी अरसे से इनकी तलाश थी. आरोपियों की पहचान प्रवीण उर्फ लाला उर्फ कैलाश और प्रदीप कुमार के रूप में हुई है. दोनों ढांसा, दिल्ली के रहने वाले हैं. ये गिरफ्तारी से बचने की लिए बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे थे.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविन्द्र सिंह यादव ने बताया की सहायक उपनिरीक्षक पवन को गुप्त मिली थी कि जाफरपुर कलां के मामले में वांटेड दो आरोपी मेट्रो पिलर नंबर 817, हरि विहार के पास आएंगे. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बतलाया कि नशे में होने के कारण उन्होंने एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर अपनी रसोई ढाबा में एक लड़के के साथ मारपीट की और कार से फरार हो गए थे.

प्रवीण उर्फ लाला उर्फ कैलाश थाना कंझावला में हत्या और हत्या के प्रयास में शामिल रहा है. उसने मनदीप के साथ मिलकर घेवरा, दिल्ली के पास एक रेस्तरां में सुमित डबास की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कई मामलों के तहत थाना कंझावला में केस दर्ज किया गया था. कंझावला पुलिस ने जब इनका पीछा किया तो आरोपी मनदीप ने गोली चला दी थी. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, प्रदीप कुमार प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में सहायक के रूप में काम करता था. जहां वह अपराधी किस्म के व्यक्तियों के संपर्क में आया और अपराध में शामिल हो गया.

वहीं, स्पेशल सेल की पुलिस ने मध्यप्रदेश के खरगोन जिला से दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पिस्टल बेचने वाले दो हथियार सप्लायरों को एक खरीददार सहित गिरफ्तार किया है. सेल की टीम इस इंटरस्टेट सिंडिकेट के मामलों में बाकी साथियों की तलाश कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रशांत मीना, कमल मीना और गगन सारस्वत के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें :Delhi Crime: पुलिस की नींद ही उड़ने लगा था तड़ीपार बदमाश, द्वारका पुलिस ने धर दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details