दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Fugitive criminal in Delhi: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो भगोड़े अपराधी, भेजे गए तिहाड़ जेल

बिंदापुर थाना की पुलिस टीम ने दो भगोड़े घोषित अपराधियों को पकड़ा है. आरोपियों को द्वारका कोर्ट द्वारा हत्या और स्नैचिंग मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 1, 2023, 10:42 AM IST

पुलिस के हत्थे चढ़ा भगोड़े अपराधी
पुलिस के हत्थे चढ़ा भगोड़े अपराधी

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा दो भगोड़े अपराधी

नई दिल्ली:हत्या और झपटमारी मामले में पुलिस की नजर से ओझल होकर फरार चल रहे दो शातिर भगोड़ों को बिंदापुर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान इमरान खान उर्फ भूरा और बबलू के रूप में हुई है. यह दोनों जेजे कॉलोनी सेक्टर 3 द्वारका में फिलहाल रह रहे थे. डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि इन बदमाशों को टेक्निकल सर्विलांस और मैनुअल जांच के बाद मिली विशेष जानकारी पर पुलिस टीम पकड़ने में कामयाब हुई है.

हत्या और स्नैचिंग मामले में भगोड़ा घोषित: एसीपी राजबीर सिंह लाम्बा की देखरेख में बिंदापुर थाना के एसएचओ राजेश मलिक, इंस्पेक्टर संजय कुमार, हेड कॉन्स्टेबल दिनेश और कॉन्स्टेबल ज्ञान प्रकाश की टीम ऐसे आरोपियों के बारे में पता लगा रही थी, जो अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे थे. उसी छानबीन के दौरान पुलिस टीम को पता चला कि दो आरोपी इमरान खान और बबलू को द्वारका कोर्ट द्वारा स्नैचिंग और हत्या मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है, तब से वह पुलिस की नजर से छिपकर जेजे कॉलोनी में रह रहा हैं.

ये भी पढ़ें:Gangster act accused arrested: पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को दबोचा

इस सूचना के बाद पुलिस ने छानबीन के लिए लोकल इंटेलिजेंस की मदद ली. आरोपियों के लोकेशन के बारे में पता लगाया. जब पुलिस को पूरी जानकारी मिल गई, उसके बाद फिर टीम ने वहां छापा मारकर दोनों को धर दबोचा. यह दोनों यहां पर किराए के कमरे में रह रहे थे. पूछताछ में उसने बताया कि जब पता चला कि कोर्ट द्वारा उनके मामले में उन्हें सजा हो सकती है, तो वह मौका देखकर फरार हो गए और अपना पता बदलकर दूसरे ठिकाने पर रहने लगे. बाद में जब आरोपी तारीख पर नहीं पहुंचते थे, तो कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया. दोनों अपराधियों के ऊपर पहले से बिंदापुर थाने में मामला दर्ज था. फिलहाल इन दोनों को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:Delhi police working style : गाड़ी चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मी ने युवक को पीटा, लोगों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details