दिल्ली

delhi

Delhi Crime: कई मर्डर, जबरन वसूली, 307 में शामिल दो गैंगस्टरों को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दबोचा

By

Published : Jun 22, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 10:57 PM IST

क्राइम ब्रांच के वेस्टर्न रेंज-1 की टीम ने मर्डर, जबरन वसूली, हत्या के प्रयास सहित कई आपराधिक मामलों में शामिल शूटर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है.

आपराधिक मामलों में शामिल शूटर गिरफ्तार
आपराधिक मामलों में शामिल शूटर गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीम ने मर्डर, वसूली, हत्या के प्रयास सहित कई आपराधिक मामलों में शामिल शूटर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान देवेंद्र उर्फ शूटर और दूसरे की वरुण भारद्वाज उर्फ मन्नू पंडित के रूप में हुई है. दोनों मूल रूप से पानीपत, हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस इनके कब्जे से 2 पिस्तौल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

देवेंद्र उर्फ शूटर पहले कुख्यात गैंस्टर नवीन खाती गैंग का एक प्रमुख सहयोगी रहा है. जबकि, वरुण भारद्वाज उर्फ मन्नू पंडित थाना बिंदापुर, दिल्ली का घोषित हिस्ट्रीशीटर है. दोनों पहले से कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं. स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया की डीसीपी सतीश कुमार की देखरेख में पश्चिमी रेंज-1 के एसीपी राज कुमार की टीम आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए पश्चिमी और बाहरी जिले के क्षेत्रों में सक्रिय गैंगस्टरों और अपराधियों पर नजर रख रही थी.

उसी कड़ी में तिलक नगर इलाके में दो बदमाशों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली. फिर क्राइम ब्रांच की टीम ने तिलक नागर में ट्रेप लगाया और दोनों को हथियार के साथ पकड़ लिया. पुलिस इनके खिलाफ क्राइम ब्रांच थाना में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच की टीम दोनों से आगे की पूछताछ कर रही है. यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक इन दोनों ने दिल्ली और हरियाणा में कितने मामलों को अंजाम दिया है.

दोस्त को यमुना में डुबोकर मार डाला:दिल्ली के बुराड़ी में तीन नाबालिगों ने ₹12000 हड़पने के लिए दोस्त को यमुना में डुबोकर मार डाला था. वारदात 19 मई की है. शुरुआत में पुलिस हादसा मान कर मामले की जांच कर ही थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आने पर पुलिस ने वारदात के करीब 1 महीने बाद 20 जून को हत्या की धारा में मामला दर्ज किया और आरोपियों की तलाश में जुट गई. दूसरी तरफ मृतक साहिल का परिवार शुरुआत से ही इस पूरे मामले में हत्या की आशंका जता रहा था. इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपी दोस्तों को पकड़ लिया है जो कि नाबालिक है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

11 वर्षों से फरार आरोपी को पुलिस ने पकड़ा: दक्षिणी दिल्ली जिले के अंबेडकर नगर पुलिस थाने की पुलिस टीम ने एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है जो पिछले 11 वर्षों से फरार चल रहा था. आरोपी की पहचान जहीर (39) पुत्र समसुद्दीन जिला मोतिहारी बिहार के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक आरोपी घोरा हसन मोतिहारी बिहार में छुपा हुआ है.

ये भी पढ़ें:Woman Murder Case: प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मंडावली में की गई थी बुजुर्ग महिला की हत्या, 4 गिरफ्तार

AATS स्टाफ टीम के हत्थे चढ़ा ऑटो लिफ्टर: साउथ वेस्ट दिल्ली के कई थानों की पुलिस की नींद उड़ाने वाले दो बदमाश को एएटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से तीन लूटा गया मोबाइल और दो चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार ऑटो लिफ्टर की पहचान गौतम वर्मा उर्फ गोल्डी और उसके साथी किशन कुमार के रूप में हुई है. यह दोनों दिल्ली के बापरोला विहार और पोसंगीपुर के रहने वाले हैं. डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि गोल्डी पर पहले से द्वारका नॉर्थ, मोहन गार्डन, नजफगढ़, रनहोला और जनकपुरी आदि थाना इलाकों में 14 मामले दर्ज हैं. यह दिल्ली पुलिस का घोषित बेड करेक्टर भी है. इनकी गिरफ्तारी से द्वारका नॉर्थ, डाबड़ी और बिंदापुर थाना के 5 मामलों का खुलासा करने का पुलिस ने दावा किया है.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: प्रीत विहार में ब्रेजा कार से आए दो चोर लॉक तोड़कर उड़ा ले गए फॉर्च्यूनर, वारदात CCTV में कैद

Last Updated : Jun 22, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details