दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उत्तम नगर: लगातार पुलिस कर रही अनाउंसमेंट, अफवाह पर ना दें ध्यान

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के घनी आबादी वाले इलाके उत्तम नगर में पुलिस अभी भी अलर्ट मोड पर है. कोई अफवाह फैले तो किस तरीके से उसकी सच्चाई का पता लगाया जा सकता है, और कन्फ्यूजन होने पर पुलिस से कंफर्म किया जा सकता है इसके बारे में अनाउंसमेंट किया जा रहा हैं.

By

Published : Mar 4, 2020, 11:57 AM IST

Constant police announces in riot affected areas
दंगा प्रभावित इलाकों में लगातार पुलिस कर रही अनाउंसमेंट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में दंगों की अफवाह को लेकर जो हालात बने थे, वो बिल्कुल सामान्य हो चुके हैं. इसके बाद भी पुलिस इसको लेकर अलर्ट पर है और कोई ढील देना नही चाहती. इसलिए एसएचओ राजकुमार पुलिस टीम के साथ अपने इलाके में घूम-घूम कर लोगों को इकट्ठा कर उन्हें किसी भी अफवाह में ना पड़ने की सलाह दे रहे हैं.

दंगा प्रभावित इलाकों में लगातार पुलिस कर रही अनाउंसमेंट

बताया जा रहा है कि अगर कोई अफवाह फैले तो किस तरीके से उसकी सच्चाई का पता लगाया जा सकता है और कन्फ्यूजन होने पर पुलिस से कंफर्म किया जा सकता है. इसके बारे में अनाउंसमेंट करके माइक के जरिए लोगों को बता रहे हैं.

कई इलाकों में अनाउंसमेंट जारी
डीसीपी द्वारका एन्टो अल्फोंस ने बताया कि राजकुमार की टीम ने उत्तम नगर थाना इलाके के घनी आबादी वाले कलोनी और जेजे कॉलोनी में इस तरह का लगातार प्रयास किया. जिसमें खासकर ओम विहार, नवादा, जेजे कॉलोनी हस्तसाल, कृष्णा बस्ती और हस्तसाल डीडीए फ्लैट आदि सहित लगभग एक दर्जन कॉलोनियां शामिल है.


इस तरह के अनाउंसमेंट से और लोगों से मिलकर उन्हें समझाने से इसका दूरगामी असर देखने को मिल रहा है. और लोग भी समझ गए हैं कि अफवाह तो अफवाह है. जिससे लोग अपने काम में मशगूल हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details