दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ी 40 किलो चंदन की लकड़ी

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 के चेकिंग एरिया में संदिग्ध गतिविधि करते हुए एक यात्री नजर आया. जिसके बाद सीआईएसएफ ने इस सूडानी यात्री और उसके बैग की चेकिंग की. चेकिंग के दौरान यात्री के बैग से 40 किलो सफेद चंदन की लकड़ी बरामद की.

By

Published : Jan 7, 2020, 7:17 AM IST

sandalwood at igi airtprot t3
चंदन तस्करी

नई दिल्ली: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने एक सूडानी यात्री को सफेद चंदन लकड़ी की एक बड़ी खेप के साथ पकड़ा. सीआईएसएफ ने यात्री को कस्टम के हवाले कर दिया.

40 किलो चंदन की लकड़ी जब्त


संदिग्ध गतिविधि करते हुए नजर आया यात्री
सीआईएसएफ के मुताबिक यात्री अपने टर्मिनल-3 के चेकिंग एरिया में संदिग्ध गतिविधि करते हुए नजर आया. जिसके बाद सीआईएसएफ ने यात्री और उसके बैग की चेकिंग की. जिसमें सीआईएसएफ कर्मियों को यात्री के बैग में कुछ संदिग्ध वस्तु दिखाई दी.

मैनुअल चेकिंग के दौरान बरामद हुई लकड़ी
यात्री के बैग की मैनुअल चेकिंग की गई और उस चेकिंग के दौरान यात्री के बैग से 40 किलो सफेद चंदन की लकड़ी बरामद की. यात्री पूछताछ में यात्री इन लकड़ियों के संबंध में कोई वैलिड डॉक्यूमेंट नहीं दिखा पाया.

सीआईएसएफ ने किया कस्टम के हवाले
यात्री की पहचान मोहम्मद खैदर बाबला के रूप में हुई, जो जद्दाह होते हुए खार्टाउम जा रहा था. सीआईएसएफ ने मामले की जानकारी कस्टम को दी और कस्टम के आने पर पकड़े गए यात्री और बरामद हुई चंदन की लकड़ी को कस्टम डिपार्टमेंट के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details