दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

11 साल बाद भी नहीं बना सरिता विहार अस्पताल, स्व. दीक्षित ने किया था शिलान्यास

सरिता विहार में शिलान्यास के 11 साल बीत जाने के बाद भी अस्पताल नहीं बना है. 2008 में इस अस्पताल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित ने किया था.

By

Published : Nov 20, 2019, 8:15 PM IST

Updated : Nov 20, 2019, 9:15 PM IST

सरिता विहार में शिलान्यास

नई दिल्ली:दिल्ली में भले ही स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी के लिए कार्य करने के लिए वाहवाही बटोरी जा रही हो, लेकिन दिल्ली के सरिता विहार में शिलान्यास के 11 साल बीत जाने के बाद भी अस्पताल नहीं बन पाया है. इस अस्पताल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित ने सितंबर 2008 में किया था, लेकिन वो अस्पताल आज तक नहीं बन पाया है.

स्व. दीक्षित ने किया था शिलान्यास

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर दो बार नारियल फोड़ा गया है और शिलान्यास हुआ है. लेकिन अभी तक अस्पताल नहीं बना. अगर अस्पताल बन जाता तो हम लोगों को काफी सुविधा होती. हमें इलाज के लिए एम्स या सफदरजंग जाना नहीं पड़ता.

लोगों ने कहा-

यहां आस-पास कोई बड़ा सरकारी अस्पताल नहीं है. प्राइवेट बड़े अस्पताल हैं, जिनकी मोटी फीस है. जहां हम गरीब नहीं जा सकते. प्लॉट खाली होने की वजह से यहां गंदगी फैली रहती है. कोई सुध लेने वाला नहीं है.

लोग बताते हैं कि 2008 में शीला दीक्षित और विधायक रामवीर सिंह ने यहां पर अस्पताल के लिए शिलान्यास कराया था. लेकिन बाद में ये क्षेत्र ओखला विधानसभा में आ गया. अभी तक आम आदमी पार्टी के नेता भी इस अस्पताल का निर्माण नहीं करा पाए.

स्ठानीय लोगों ने बताया-

पिछली बार जो बीजेपी के सांसद थे उन्होंने भी वादा किया था कि हम और कुछ करें या ना करें इस अस्पताल का निर्माण कराएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं वर्तमान सांसद गौतम गंभीर पर लोगों ने आरोप लगाया,कहा-

उनका तो कुछ पता ही नहीं है. हम प्रदूषण से मरते हैं और वो जलेबी खा रहे हैं.

बता दें कि सरिता विहार में प्रस्तावित अस्पताल अपने शिलान्यास के 11 साल बीत जाने के बाद भी नहीं बन पाया है. स्थानीय बीजेपी नेताओं का कहना है कि यहां पर सिर्फ राजनीति हुई है और आम आदमी पार्टी के नेता इस अस्पताल को पिछले 5 साल में नहीं बना पाए.

अस्पताल के लिए प्रस्तावित जगह पर कूड़ा पड़ा है

सांसद महेश गिरी ने कराई थी सफाई

बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष रहे नेता ने बताया कि यहां पर सांसद महेश गिरी ने भी ये वादा किया था कि इस अस्पताल का निर्माण जरूर करेंगे. लेकिन उन्होंने भी इस अस्पताल का निर्माण नहीं कराया. हालांकि उन्होंने इस प्लॉट की साफ-सफाई करवाई थी.

बहरहाल सरिता विहार में अस्पताल के लिए प्रस्तावित जगह पर कूड़ा पड़ा है. स्थानीय लोग इस आस में जी रहे हैं कि अस्पताल का निर्माण होगा और उनको स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी.

11 साल बाद भी नहीं बना अस्पताल

'आप' विधायक के अंतर्गत आता है क्षेत्र

बता दें दिल्ली के सरिता विहार में प्रस्तावित इस अस्पताल का शिलान्यास सितंबर 2008 में तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित ने किया था. उस समय सरिता विहार क्षेत्र बदरपुर विधानसभा के अंतर्गत आता था. उस समय के बदरपुर से विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में यहां का शिलान्यास कार्यक्रम संपन्न हुआ था. फिलहाल सरिता विहार क्षेत्र ओखला विधानसभा के अंतर्गत आता है, जिसके विधायक आम आदमी पार्टी से हैं.

Last Updated : Nov 20, 2019, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details