दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 21, 2019, 10:48 PM IST

ETV Bharat / state

रविदास मंदिर पुनर्निर्माण पर SC की मुहर, AAP ने कहा- माफी मांगे बीजेपी

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया कि भाजपा ने जानबूझकर रविदास मंदिर को तुड़वाया था.

रविदास मंदिर के मामले पर संजय सिंह ने भाजपा पर बोला हमला

नई दिल्ली: सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के उस प्रस्ताव पर मुहर लगा दिया है, जिसमें रविदास मंदिर के लिए जमीन देने की बात कही गई थी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी ने फिर से भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

रविदास मंदिर के मामले पर संजय सिंह ने भाजपा पर बोला हमला

पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया कि भाजपा ने जानबूझकर करोड़ों दलितों की आस्था के प्रतीक रविदास मंदिर को तुड़वाया था. संजय सिंह ने कहा कि हम माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं. न्यायालय के हस्तक्षेप की वजह से ही इस समस्या का समाधान निकला है.

भाजपा दलितों से माफी मांगे
संजय सिंह ने कहा कि अब भाजपा को चाहिए कि जन भावनाओं को आहत करने के लिए वो करोड़ों दलितों से माफी मांगे. संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर भाजपा की पुलिस ने लाठियां बरसाई और निर्दोष लोगों को जेल में डाला, उसके लिए भाजपा को माफी मांगी चाहिए.

घबराकर मंदिर पुनर्निर्माण के जमीन दिया
संजय सिंह ने यह भी कहा कि पहले तो भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में गलत आंकड़े प्रस्तुत कर जानबूझकर रविदास मंदिर को तुड़वाया और फिर जब पूरे देश में इसके खिलाफ आक्रोश भड़का, तो घबराकर मंदिर पुनर्निर्माण के लिए जमीन देने को राजी हुए. उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम से भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता देश के सामने उजागर हो चुकी है.

गिरफ्तार हुए लोगों को रिहा करने की मांग
दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने भी कोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा से माफी की मांग है. साथ ही उन्होंने उन 96 दलित युवकों को रिहा करने के लिए भी कहा है, जिन्हें मंदिर पुनर्निर्माण की मांग को लेकर हुए आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किया गया था. राजेंद्र पाल गौतम ने कहा है कि जेलों में बंद 96 युवकों की 2 महीने की जिंदगी केंद्र सरकार ने खराब की है. सरकार उसकी भरपाई करें और जो भी केसेज उन पर लगाए गए हैं, वो सभी वापस लिए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details