दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पलक झपकते ही गायब कर देते थे बाइक-स्कूटी, ट्रैप लगाकर पुलिस ने दबोचा

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के रहने वाले हैदर अली, वजीराबाद के रहने वाले आदिल, तिमारपुर के रहने वाले सुखप्रीत सिंह उर्फ हनी सिंह और नेहरू विहार के रहने वाले नीरज नागपाल के रूप में पहचान हुई.

By

Published : Apr 13, 2019, 9:01 AM IST

पलक झपकते ही गायब कर देते थे बाइक-स्कूटी

नई दिल्ली: साउथ ईस्ट जिले के निजामुद्दीन थाने की पुलिस टीम ने ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस टीम ने आधा दर्जन मोटर साइकिल और स्कूटी बरामद किया है. डीसीपी साउथ ईस्ट चिन्मय विश्वाल ने बताया कि इस गैंग की गिरफ्तारी से मयूर विहार, मुखर्जी नगर, कमला मार्केट, सनलाइट कॉलोनी, मौरिस नगर, अमर कॉलोनी और निजामुद्दीन थाना इलाकों के 8 मामलों का पर्दाफाश हुआ है.

ट्रैप लगा किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार निजामुद्दीन एसएचओ सतेंद्र मोहन की टीम को जानकारी मिली थी कि बाइक और स्कूटी चोरी करने वाले गैंग के लड़के आश्रम की तरफ से जाकिर हुसैन मार्ग की ओर निकलेंगे. इस सूचना पर एसएचओ सतेंद्र मोहन, हेड कांस्टेबल सत्येंद्र, कांस्टेबल अमित, दिनेश, बजरंग की टीम ने रात करीब 10:30 बजे के आसपास मथुरा रोड पर ट्रैप लगाया. शक होने पर जब पुलिस ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की तो दोनों बाइक सवार लड़के यू टर्न लेकर भागने की कोशिश की, लेकिन अलर्ट पुलिस टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया.
कई मामलों का पर्दाफाश

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के रहने वाले हैदर अली, वजीराबाद के रहने वाले आदिल, तिमारपुर के रहने वाले सुखप्रीत सिंह उर्फ हनी सिंह और नेहरू बिहार के रहने वाले नीरज नागपाल के रूप में पहचान हुई. पुलिस टीम ने जब इनसे पूछताछ की तो जिस बाइक पर यह जा रहे थे वह बाइक मौरिस नगर थाना इलाके से चुराई गई थी और दूसरी मुखर्जी नगर थाना इलाके से चोरी की निकली. दोनों मोटरसाइकिल जब्त कर के इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ में पता चला कि यह लोग दिल्ली और एनसीआर में बाइक-स्कूटी चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं. खासकर महंगी और स्टंट वाली बाइक को ज्यादा टारगेट करते हैं और फिर आगे डिस्पोजल कर देते हैं. उसके बाद पुलिस टीम ने इनकी निशानदेही पर रात में ही कुल 4 मोटर साइकिल स्कूटी बरामद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details