दिल्ली

delhi

नोएडा: दहेज के लिए पत्नी की हत्या, आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 7, 2023, 7:49 AM IST

एक बार फिर नोएडा से दहेज हत्या का मामला सामने आया है. दरअसल परिजनों का आरोप है कि वह दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करता था. गुरुवार को संदिग्ध परिस्थियों में पत्नी की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार (Noida police arrested husband) कर जेल भेज दिया है.

Noida police arrested husband
Noida police arrested husband

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा में दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शादी के बाद से दहेज को लेकर पत्नी को प्रताड़ित करता था, जिसके बाद गुरुवार को संदिग्ध परिस्थिति में पत्नी की मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने कासना पुलिस में हत्या की शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने दहेज हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

दरअसल दादरी थाना क्षेत्र के लुहारली गांव निवासी ओमपाल ने कासना पुलिस को अपनी बेटी की हत्या की तहरीर दी. तहरीर में ओमपाल ने बताया कि उसकी बेटी आरती की शादी 11 दिसंबर 2020 को दादा गांव निवासी विकास के साथ हुई थी. शादी के बाद से ससुराल पक्ष लगातार दहेज की मांग कर रहा था जिसको लेकर कई बार आरती के साथ मारपीट भी की गई. वहीं 5 जनवरी 2023 को संदिग्ध परिस्थिति में आरती की मौत हो गई.

आरती की मौत की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची कासना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने पति, जेठ, जेठानी और सास के खिलाफ दहेज हत्या में पुलिस से शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने दहेज हत्या की धाराओं में मामला दर्ज किया और आरोपियों की तलाश शुरू की. पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी पति विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बाकी आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें: गाजियाबादः गोली मारकर काट दिया गला, प्रदूषण का विरोध करने पर मिली खौफनाक सजा

नोएडा में दहेज हत्या का ये कोई एक मामला नहीं है. इससे पहले 11 दिसंबर 2022 को एक महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई थी. पुलिस जांच में मामला दहेज हत्या से जुड़ा हुआ था. इस मामले में पुलिस ने पति और सास दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं 6 नवंबर को ग्रेटर नोएडा के इकोटेक 3 कोतवाली में एक पिता ने ससुराल पक्ष पर देहज हत्या का मामला दर्ज करवाया. दरअसल दहेज लोभियों ने 8 माह की गर्भवती युवती की की हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने 8 दिसंबर को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था जबकि अभी भी तीन आरोपी फरार हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कंझावला केस: 7वें आरोपी अंकुश खन्ना ने पुलिस में किया सरेंडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details