दिल्ली

delhi

ओखला इंडस्ट्रियल एरिया में अतिक्रमण में लगने वाली आग दे रही हादसे को दावत

By

Published : Apr 19, 2023, 4:30 PM IST

ओखला इंडस्ट्रियल एरिया में अतिक्रमण की वजह से आग की घटनाएं सामने आ रही है. इस देखते हुए फैक्ट्री एसोसिएशन से जुड़े लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण की वजह से आग की घटनाएं सामने आती हैं और उसका खामियाजा फैक्ट्री मालिकों को भुगतना पड़ता है.

D
D

अतिक्रमण में लगने वाली आग से परेशान फैक्ट्री मालिक

नई दिल्ली:दिल्ली के ओखला इंडस्ट्रियल एरिया में गर्मी के इस मौसम में आग की घटनाएं सामने आ रही है. वहीं ओखला औद्योगिक क्षेत्र के फैक्ट्री एसोसिएशन से जुड़े लोगों का आरोप है कि यहां पर अवैध तरीके से अतिक्रमण किया गया है, जिसमें आग लगती है और वो आग फिर फैक्ट्रियों को चपेट में ले लेती है. इससे फैक्ट्री मालिकों का लाखों का नुकसान होता है.

ओखला औद्योगिक क्षेत्र कंपनी एसोसिएशन से जुड़े अरुण पॉपली ने बताया कि मंगलवार को आग लगी थी. इससे पहले भी ऐसी घटना आई है, जो ओखला औद्योगिक क्षेत्र इलाके में अतिक्रमण की वजह से हुआ है. मंगलवार को जो कबाड़ी की दुकान में आग लगी थी, उसमें केमिकल इस्तेमाल होता था और उससे आग लगी. आग की ऐसी घटनाओं से फैक्ट्री मालिकों का नुकसान होता है. इस संबंध में हम लोगों ने एमसीडी, डीडीए और पुलिस को शिकायत की है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है. मंगलवार को जो आग लगी थी वह भी फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण की वजह से लगी थी और उसमें केमिकल रखा गया था.

आग की चिंगारी यही पास में मौजूद फैक्ट्री तक पहुंची थी, लेकिन गनीमत रही कि फैक्ट्री बच गई. इससे पहले भी गत्ते में लगी आग के कारण फैक्ट्री मालिक का पूरा फैक्ट्री जल गया था और वो जीरो हो गए थे. हमारी प्रशासन से मांग है कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

फैक्ट्री मालिक विनय ने बताया कि हमारे फैक्ट्री के पास में फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बने कबाड़ी की दुकान में आग लगी थी. आग की चिंगारी हमारे फैक्ट्री तक पहुंची थी, लेकिन जैसे तैसे हम लोगों ने अपने फैक्ट्री को बचाया. स्थानीय ने बताया कि फैक्ट्री के पास ही मौजूद कबाड़ी की दुकान में आग लगी थी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में 16 वर्षीय किशोर की हत्या, न्यू उस्मानपुर के यमुना खादर में मिला शव

बता दें, दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र इलाके में मंगलवार शाम को आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. फुटपाथ पर बने कबाड़ी की दुकान में आग लगी थी और कबाड़ी की दुकान में रखे केमिकल की वजह से आग के दौरान ब्लास्ट हुआ था. इसी को लेकर फैक्ट्री एसोसिएशन से जुड़े लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण की वजह से आग की घटनाएं सामने आती हैं और उसका खामियाजा फैक्ट्री मालिकों को भुगतना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें:LG Handed Over Appointment Letter: उपराज्यपाल ने 1500 लोगों को सौंपा नियुक्ति पत्र, दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details