दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वसंत कुंज एंबिएंस मॉल के बाहर मैराथन का आयोजन, महिलाओं ने लगाई दौड़

8 मार्च को पूरा विश्व महिला दिवस मनाएगा. विश्व महिला दिवस को लेकिर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अभी से ही जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में वसंत कुंज में एंबिएंस मॉल के बाहर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया.

By

Published : Mar 6, 2022, 1:47 PM IST

merathan
merathan

नई दिल्ली: 8 मार्च को विश्व भर में महिला दिवस मनाया जाएगा, जिसे लेकर देशभर में महिला दिवस से पहले ही महिलाओं के प्रति नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए जगह-जगह कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज स्थित एंबिएंस मॉल के बाहर 5 किलोमीटर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इस मैराथन दौड़ में काफी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी निभाई, जिनमें छोटी बच्चियां, बुजुर्ग महिलाएं भी शामिल हुईं. इस कार्यक्रम को प्रगति फाउंडेशन इनरव्हील क्लब, वसंत व्यू, रोटरी क्लब, फॉर्टिस हॉस्पिटल सहित कई एनजीओ के सहयोग से आयोजित किया गया. कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता अमृता धवन, पूजा सिंह ने हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया.

कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं ने कहा है कि महिलाएं देश की आधी आबादी हैं, जिन्हें सभी क्षेत्रों में पुरुषों के समान अवसर मिलने चाहिए. इस दौरान छात्राओं को पढ़ाई के साथ अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने तथा अपने अधिकारों के लिए जागरूक रहने का भी संदेश दिया. साथ ही उन्होंने मैराथन दौड़ की सभी प्रतिभागियों विजेता और उप विजेताओं को बधाई दी और विजेताओं को सम्मानित सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया.

वसंत कुंज में मैराथन का आयोजन

प्रज्ञता फाउंडेशन की अध्यक्ष ममता यादव ने बताया कि महिलाओं को अधिकार प्राप्ति के लिए संघर्ष का रास्ता छोड़कर सद्भाव के रास्ते चलकर स्वयं को आधुनिकता के साथ आध्यात्मिकता के सांचे में भी ढालना होगा. यदि प्रत्येक महिला अपने आध्यात्मिक स्वरूप में छिपी हुई शिव शक्ति स्वरूप को पहचान ले तो सारा विश्व उनसे मार्गदर्शन प्राप्त करेगा.

वसंत कुंज में मैराथन का आयोजन

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details