दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

साउथ दिल्ली के तिगड़ी थाना इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला का शव उसके ससुराल में मिला है. मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

By

Published : May 15, 2023, 4:09 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

नई दिल्ली: आज के दौर में भी दहेज को लेकर बहू के साथ मारपीट और हत्या के मामलों में कमी नहीं आ रही है. ऐसा ही एक मामला साउथ दिल्ली के तिगड़ी थाना इलाके से सामने आया है. यहां संदिग्ध परिस्थितियों में प्रीति नाम की एक महिला का शव उसके ससुराल में मिला है. मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. जबकि ससुराल वालों ने पुलिस को बताया है कि प्रीति ने खुदकुशी की है. प्रीति के परिवार वाले और रिश्तेदार थाने पर पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. थाने के बाहर काफी संख्या में मौजूद महिलाएं और पुरुष "फांसी दो-फांसी दो" के नारे लगा रहे हैं. घरवालों का आरोप है कि पैसे के लिए प्रीति को मार डाला. जबकि शादी के बाद से कई लाख रुपए दिए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Action against Stunt: नोएडा में स्टंट करना पड़ेगा महंगा, पकड़े जाने पर चालान के साथ सीज हो जाएगी गाड़ी

प्रीति की बहन प्रियंका का कहना है कि लगभग पांच दिन पहले उसकी प्रीति से बात हुई थी. उसने कहा कि बहन मैं बहुत परेशान हूं, बाद में बात करती हूं. मृतका प्रीति की भाभी ने बताया कि आज सुबह फोन आया कि प्रीति ने फांसी लगा ली है. हम लोग यहां पहुंचे तो देखा कि उसके गले में बेल्ट के निशान थे. लगभग 6 साल पहले प्रीति की शादी हुई थी. शुरू में कुछ समय ठीक चला बाद में ससुराल के लोग उसे काफी परेशान करने लगे. प्रीति की 4 साल की एक बेटी भी है. आरोप है कि प्रीति का पति जितेंद्र गुप्ता फांसी लगाने की धमकी देकर पैसे मांगता था. हमने एक्शन लिया तो उन्होंने माफी मांग ली. प्रीति चाहती थी कि घर की इज्जत बाहर ना जाए, इसलिए पुलिस में शिकायत नहीं की थी. लेकिन घर की इज्जत बचाने चक्कर में वह खुद दुनिया में नहीं रही.

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप
वहीं इस मामले में डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने कहा कि सुबह पीसीआर कॉल मिली थी कि एक महिला ने फांसी लगा ली है. पुलिस मौके पर पहुंची, मृतका की पहचान लक्ष्मी उर्फ प्रीति के रूप में हुई, जिसकी लाश बेड पर पड़ी हुई थी. उसकी मां मिथिलेश गुप्ता भी वहां पर मौजूद थीं. उन्होंने बताया कि 16 जनवरी 2017 को जितेंद्र गुप्ता से प्रीति की शादी हुई थी. डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए एम्स हॉस्पिटल भेज दिया गया है. इस मामले में एसडीएम साकेत को बुलाया गया, उन्होंने मृतक की मां का स्टेटमेंट लिया है. उसकी मां ने आरोप लगाया है कि उसका दामाद और उसका भाई लगातार दहेज की मांग कर रहे थे. मामले में आईपीसी की धारा 304 बी/ 498 ए / 506 /34 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details