दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एम्स की राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी में घुसा पानी, मरीज परेशान

आधी रात से हो रही जोरदार बारिश के बाद देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के ओपीडी में भी पानी भर गया. मरीजों को पानी में घुसकर डॉक्टरों के पास जाना पड़ा रहा है.

By

Published : Aug 20, 2020, 7:39 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 10:33 PM IST

water entered in rajkumari amrit kaur opd aiims
राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी

नई दिल्लीः बीती रात से दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है. पूरी दिल्ली में जलभराव की समस्या तो पहले से ही थी और अब निचले इलाके के घरों में भी पानी भर गया है. वहीं कुछ लोगों के घर भी गिर गए है. इसी बीच देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में भी पानी भर गया. कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी सेंटर का उद्घाटन किया था, जहां अभी पानी भरा हुआ है.

मरीजों को पानी में उतर कर अपने डॉक्टरों से मिलने जाना पड़ रहा है. बता दें कि राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी बिल्डिंग को पूरी तरह से सुरक्षित माना गया था. यहां किसी भी तरह के जलभराव होने की स्थिति में पंप द्वारा पानी को तुरंत हटा देने का दावा किया गया था. लेकिन बीती रात से हुई बारिश के बाद सभी दावों की भी पोल खुल गई है.

एम्स के राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी में घुसा पानी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया था उद्घाटन

आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश के सबसे बड़े अस्पताल में जब ओपीडी के भीतर पानी घुस आए, तो दूसरे अस्पतालों के क्या कहने. यह अस्पताल का वह हिस्सा है, जिसे कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने उद्घाटन किया था. अस्पताल के ओपीडी में अत्याधुनिक मशीन और वर्ल्ड रिकॉर्ड वाले डायग्नोस्टिक सेंटर होने का दावा किया गया था. सवाल यह है कि जब एक बारिश का पानी अस्पताल झेल नहीं पाया, तो रिकॉर्ड तोड़ने वाली जो मशीनें लगाई गई हैं, वह कितना कारगर होगी और मरीजों को इस से कितना लाभ होगा.

Last Updated : Aug 20, 2020, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details