दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्रदूषण: नियम ताक पर रख ईवन गाड़ियां दौड़ा रहे वाहन चालक

सबसे अहम बात यह है कि झंडेवालान पर मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने एक वेगनआर सवार वाहन चालक को रोका तो चालक ने कहा कि मैं पेशे से वकील हूं. मुझे लगा कि वकीलों को ऑड-ईवन में छूट दी गई है. इसके अलावा उनका यह भी कहना था कि मेरी गाड़ी सीएनजी है.

By

Published : Nov 5, 2019, 8:04 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 12:19 PM IST

नियम ताक पर

नई दिल्ली:गैस चैंबर में तब्दील दिल्ली को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए सोमवार से दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन योजना को लागू कर दिया है. बता दें कि इस नियम की अनदेखी पर 4 हजार रुपये के जुर्माने का भी प्रावधान है. लेकिन दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी ईवन गाड़ियां सड़कों पर देखने को मिल रही है.

नियमों को ताक पर रख कर ईवन गाड़ियां दौड़ा रहे वाहन चालक

कई इलाकों में दौड़ रही ईवन गाड़ियां
दक्षिणी दिल्ली की अगर बात करे तो, इसमें भोगल चौराहा, आश्रम चौक, लाजपत नगर, नई दिल्ली, झंडेवालान चौराहा पर लोग धड़ल्ले से इवन गाड़ियों को चलाते हुए देखे गए.

वकील को रोका तो कहा मुझे नहीं पता था

सबसे अहम बात यह है कि झंडेवालान पर मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने एक वेगनआर सवार वाहन चालक को रोका तो चालक ने कहा कि मैं पेशे से वकील हूं. मुझे लगा कि वकीलों को ऑड-ईवन में छूट दी गई है. इसके अलावा उनका यह भी कहना था कि मेरी गाड़ी सीएनजी है. इसलिए मुझे ऐसा लगा कि इन गाड़ियों को इस नियम से दूर रखा गया है. पुलिसकर्मियों ने वकील साहब की बात इग्नोर करते हुए उनका चालान काट दिया.

देखने वाली बात होगी कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर ऑड-ईवन को शुरू की है. ऐसे में जनता का सरकार को कितना साथ निभाता हैं. फिलहाल सोमवार को शुरू हुए ऑड-ईवन बयां करता हैं कि कहीं ना कहीं लोगों में अभी तक इसके लिए जागरूकता नहीं है.

Last Updated : Nov 5, 2019, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details