दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CBI तक पहुंची साउथ एमसीडी के कथित भ्रष्टाचार की शिकायत, जांच पर अड़ी AAP

साउथ एमसीडी में भ्रष्टाचार का मामला सीबीआई तक पहुंच गया है. AAP नेता प्रवीण कुमार ने सीबीआई को जांच के लिए चिट्ठी लिखी है.

By

Published : Jun 18, 2019, 9:09 PM IST

Updated : Jun 18, 2019, 11:27 PM IST

नालों में करप्शन का कचरा?

नई दिल्ली: मॉनसून से पहले नालों में सफाई पर घमासान छिड़ गया है. नालों की सफाई में कथित भ्रष्टाचार की शिकायत सीबीआई तक पहुंच गई है. आम आदमी पार्टी ने मामले की बारीकी से जांच कराने की मांग की है इसके लिए एक चिट्ठी सीबीआई को लिखी गई है.

AAP नेता ने लिखा खत

साउथ एमसीडी में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के नेता प्रवीण कुमार ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर इस मामले में दखल दिए जाने की मांग की है. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बीजेपी नेताओं ने अधिकारियों के साथ सांठ-गांठ कर फर्जी आंकड़े पेश किए हैं और इसी बीच निजी कंपनियों की मदद से करोड़ों रुपये का गबन किया है.

आम आदमी पार्टी नेता और साउथ एमसीडी में नेता विपक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि बीते साल की तरह इस साल भी निगम में नालों की सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है. पिछली बार भी उन्होंने आवाज उठाई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जांच के लिए सीबीआई को लिखी गई चिट्ठी

'कागजों पर निकाले गए गाद'

प्रवीण कुमार ने कहा कि इस बार जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती, तब तक वो दम नहीं लेंगे. लिहाजा उन्होंने सीबीआई को पत्र लिखकर मामले में दखल देने की मांग की है.

नेता विपक्ष ने कहा कि निगम ने एक हफ्ते में 4 हजार मीट्रिक टन से भी ज्यादा गाद निकालने का दावा किया है जबकि ये मुमकिन हो ही नहीं सकता. वहीं दूसरी तरफ जहां निगम ने 9 महीनों से ज्यादा के समय में 9,457.81 मीट्रिक गाद निकालने का दावा किया है, उन्होंने कहा कि ये आंकड़ें दर्शाते हैं कि गाद सिर्फ कागजों पर ही निकाली जा रही है.

पूरे मामले में नेता सदन कमलजीत सहरावत ने AAP नेता प्रवीण कुमार के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. हालांकि जांच कराने की बात पर उन्होंने कहा है कि ये उनका लोकतांत्रिक अधिकार है.

Last Updated : Jun 18, 2019, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details