दिल्ली

delhi

Crime in Delhi : क्राइम ब्रांच पुलिस लूट के मामले में फरार नाबालिग सहित तीन बदामाशों को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 10, 2023, 7:41 AM IST

राजधानी दिल्ली में लूट, स्नैचिंग जैसी वारदात पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार गश्त पर लगी रहती है. इसी कड़ी में लूट के मामले में फरार आरोपियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से लूटा गया दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

delhi crime
दिल्ली अपराध समाचार

दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली : दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने कल्याणपुर थाना क्षेत्र इलाके के हाईवे पर लूट के मामले में फरार दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है. आरोपियों की पहचान तिलक और विकास के रूप में की गई है. दोनों गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी के रहने वाले हैं.

दिल्ली क्राइम ब्रांच विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि 24 फरवरी की शाम को शिकायतकर्ता अमित पटेल पूर्वी विनोद नगर स्थित अपने आवास की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान कुछ अज्ञात व्यक्ति पीछे से आए और फुट ओवर ब्रिज के पास उसका गला दबा दिया और सिर फोड़ दिया. यह घटना एनएच-24 खिचड़ीपुर कल्याणपुरी इलाके की है. जिसमें आरोपियों ने दो मोबाइल फोन लूट लिए. इस संबंध में शिकायतकर्ता की शिकायत पर कल्याणपुरी थाने में मामला दर्ज किया गया. अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए इसकी जांच क्राइम ब्रांच की टीम को सौंपी गई.

ये भी पढ़ें :दिल्ली पुलिस ने कुख्यात ऑटो लिफ्टर को दबोचा, 21 आपराधिक केस पहले से दर्ज

क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले की छानबीन कर रही थी कि इसी बीच एएसआई श्याम सिंह को लुटेरों के बारे में गुप्त सूचना मिली. सूचना के आधार पर गाजीपुर और खोड़ा क्षेत्र में छापेमारी की गई. जिसमें तिलक और विकास दुबे नाम के दो आरोपियों को एक नाबालिग के साथ पकड़ लिया गया. इन सभी ने लूट की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. पूछताछ के दौरान आरोपी तिलक ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद में रहता है, जहां उसकी मुलाकात विकास दुबे से हुई, जो पहले से ही अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लूट को अंजाम देना रहा था. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details