दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मौसम अपडेटः दिल्ली में हल्की बारिश के बाद उमस भरी गर्मी से मिली राहत

राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश के बाद उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली. लेकिन कई इलाकों में बिजली कटने से लोग परेशान हुए.

By

Published : Jul 15, 2020, 10:25 PM IST

Relief from humid heat after light rain in Delhi
दिल्ली बारिश

नई दिल्लीः बुधवार सुबह हल्की बारिश हुई लेकिन उतनी भी नहीं हुई जितने की उम्मीद थी. पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार के दिन थोड़ी राहत मिली. लेकिन संगम विहार के लोग लगातार बिजली कटने से आधी रात से ही परेशान हो गए.

बिजली कटने से बढ़ी परेशानी

बिजली कटने का सिलसिला जो मंगलवार दिन से शुरू हुआ, वह आधी रात तक चलता रहा. सुबह मौसम ने अचानक करवट ली. ऐसा लग रहा था मानों बहुत तेज बारिश होने वाली है. हालांकि बहुत तेज बारिश तो नहीं हुई, लेकिन मौसम का मिजाज जरूर बदल गया.

सफदरजंग में 0.6 फीसदी हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 8:00 बजे तक सफदरजंग इलाके में 0.6 फीसदी, लोधी रोड में 1.2 एमएम, आया नगर में 2.0 और रिज इलाके में भी 2.1 एमएम बारिश दर्ज की गई. इस दौरान वातावरण में आर्द्रता की मात्रा 79 फीसदी दर्ज की गई. थोड़ी देर बाद ही मौसम साफ हो गया और दिनभर तेज धूप खिली रही.

न्यूनतम तापमान में गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस जो औसत से 1 डिग्री कम है दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि पूरे जुलाई महीने में भारी बारिश की संभावना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details