दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रामानुजन कॉलेज के सभी छात्रों का होगा मेडिकल और एक्सीडेंटल इंश्योरेंस

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. डीयू के अंतर्गत आने वाले रामानुजन कॉलेज ने एक अनोखी पहल की है. जिसके तहत छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 1:29 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 1:46 PM IST

रामानुजन कॉलेज के छात्रों का होगा इंश्योरेंस

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यहां कई राज्यों के छात्र पढ़ने आते हैं. दिल्ली के वातावरण में लगातार बढ़ता प्रदूषण और रोड रेजिंग जैसे मसलों से निपटने के लिए डीयू के रामानुजन कॉलेज ने छात्रों की सुरक्षा के लिए एक पहल की है.

जिसके तहत कॉलेज प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि कॉलेज में पढ़ने वाले सभी छात्रों का मेडिकल इंश्योरेंस कराया जाए. कॉलेज प्रशासन ने यह फैसला पिछले 5 सालों में छात्रों को स्वास्थ्य संबंधी हुई परेशानियों और दुर्घटनाओं को देखते हुए लिया है.

रामानुजन कॉलेज के छात्रों का होगा इंश्योरेंस

बाहरी छात्र हो जाते हैं बीमार
दिल्ली में पढ़ने वाले बाहरी छात्रों की तबीयत कई बार अचानक खराब हो जाती है. कई बार तो एक्सीडेंट जैसा गंभीर मामला भी सामने आता है. ऐसे में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, इसके लिए रामानुजन कॉलेज प्रशासन ने छात्रों का मेडिकल और एक्सीडेंटल इंश्योरेंस करवाने का फैसला लिया है.

सभी छात्रों का होगा मेडिकल और एक्सीडेंटल इंश्योरेंस
इसको लेकर रामानुजन कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एसपी अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज की गवर्निंग बॉडी मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है कि कॉलेज में पढ़ने वाले सभी छात्रों का मेडिकल और एक्सीडेंटल इंश्योरेंस करवाया जाए.

उन्होंने कहा कि कॉलेज में बाहरी प्रदेशों से पढ़ने के लिए आने वाले छात्र अक्सर वातावरण में परिवर्तन होने की वजह से बीमार हो जाते हैं. ऐसे में छात्रों को इलाज पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा.

Last Updated : Jun 29, 2019, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details