दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के आवास के बाहर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पुलिस के साथ हल्की झड़प

तुगलकाबाद में डीडीए द्वारा झुग्गियों को हटाने का नोटिस दिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के लोधी रोड स्थित आवास का नेताओं ने शनिवार को घेराव किया. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हल्की झड़प भी हुई.

By

Published : Jan 21, 2023, 4:00 PM IST

17543819
17543819

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के घर के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्लीःदिल्ली के तुगलकाबाद में झुग्गियों को हटाए जाने को लेकर एक बार फिर से बवाल शुरू हो गया है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के लोधी रोड स्थित आवास का घेराव किया और जोरदार प्रदर्शन किया. हालांकि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोकने की पूरी कोशिश की. इसको लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प शुरू हो गई. यह प्रदर्शन दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की झुग्गियों में रह रहे लोगों को डीडीए की ओर से नोटिस जारी होने के बाद किया गया है.

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि एक तरफ प्रधानमंत्री सबको घर देने का दावा कर रहे हैं, जबकि उनकी ही पार्टी के इशारे पर डीडीए लोगों के घरों को तोड़ रहा है. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा कार्यवाही दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में हो रही है. यहां से सांसद रमेश बिधूड़ी हैं. उन्हीं के आवास के बाहर आज वे प्रदर्शन कर रहे हैं. डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) ने नोटिस जारी किया है. लोगों को चेतावनी दी गई कि यदि वह खुद झुग्गी नहीं हटाते हैं तो डीडीए बुलडोजर चलाकर इसे खाली कराएगा. इस नोटिस को अब आम आदमी पार्टी ने मुद्दा बनाया है.

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बीजेपी ने एमसीडी चुनाव से पहले झूठे वादे कर रही थी कि जहां पर झुग्गी वहीं पर मकान देंगे. चुनाव के बाद अब झुग्गियों को तोड़ने का नोटिस दे रही है. आम आदमी पार्टी बीजेपी को जहां झुग्गी वहां मकान के मुद्दे को लेकर घेर रही है. आप विधायक आतिशी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी नवजीवन कैंप और नेहरू कैंप के बाद तुगलकाबाद गांव और सुभाष कैंप में बुलडोजर चलाने का नोटिस लगाया है. आम आदमी पार्टी इनके साथ खड़ी है और बुलडोजर नहीं चलने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः PFI Killer Squad: भारत में इस्लामिक शासन लागू करने के लिए पीएफआई ने बनाई किलर स्क्वॉड: एनआईए

आतिशी का आरोप है कि बीजेपी डीडीए द्वारा नोटिस जारी करवा रही है. आतिशी ने कहा था कि शनिवार को वह बीजेपी सांसद रमेश बिधूरी से झुग्गी वासियों के साथ मुलाकात करने जाएंगे. अगर वह नहीं मिले तो घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव से पहले झूठे वादे कर रही थी कि जहां पर झुग्गी वहीं पर मकान देंगे. आप विधायक ने बीजेपी सांसद पर सवाल उठाते हुए कहा है कि तुगलकाबाद गांव 800 साल पुराना है. भाजपा के सांसद अपने घर पर केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्री को बुलाकर कहते हैं कि इन गरीब लोगों को यहां से हटाकर मेरे लिए पार्क बना दो. तुगलकाबाद गांव को पैरामिलिट्री फोर्स ने सील करके रखा है. अगर कोई घर से ड्यूटी के लिए निकलता है तो उन्हें मारकर घरों के अंदर घुसा देते हैं. बीजेपी सांसद ने इन गरीबों की आवाज आजतक लोकसभा में नहीं उठाई.

ये भी पढ़ेंः यमुना को स्वच्छ बनाने के लिए जून तक एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details