दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सार्वजनिक शौचालय पर लगे हैं ताले, शौच के लिए जंगल जाने को मजबूर लोग

दक्षिण दिल्ली में जगह-जगह एमसीडी की तरफ से बने सार्वजनिक शौचालयों में ताले लटके हैं. आम लोगों को मजबूरन शौच के लिए जंगलों में जाना पड़ता है.

By

Published : Jul 24, 2019, 6:47 AM IST

डेढ़ साल बाद भी MCD ने नहीं खोला शौचालय etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी में एमसीडी केंद्र सरकार के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही है. दक्षिण दिल्ली में जगह-जगह एमसीडी की तरफ से सार्वजनिक शौचालय बनवा दिए गए हैं. लेकिन जब से शौचालय बना है तब से कोई दरवाजा खोलने नहीं आया जिससे आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग शौचालय का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं.

डेढ़ साल बाद भी MCD ने नहीं खोला शौचालय

स्वच्छता अभियान की हो रही अनदेखी
देश में जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को स्वच्छ बनाने के लिए हर एक कदम उठा रहे हैं. तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में एमसीडी की तरफ से सरकार के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इस पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं है.


शौचालय पर लटके हैं ताले
जब से शौचालय बना है तब से शौचालय के गेट पर ताला लगा हुआ है. जिसके कारण आम लोगों को मजबूरी में जंगलों में शौच के लिए जाना पड़ता है. जिससे अनेक तरह की बीमारियां फैल रही हैं.


ग्राउंड जीरो पर त्रिवेणी नगर के शौचालय का जायजा लेने गए तो आम लोगों और जनप्रतिनिधियों का यही कहना है कि शौचालय को बने हुए डेढ़ साल बीत गए लेकिन इसके बाद भी अभी तक हमें शौचालय का उपयोग नहीं करने दिया गया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details