दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ससुराल वालों ने विधवा को जिंदा जलाया, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

दिल्ली के निजामुद्दीन में रहने वाली एक विधवा औरत को उसके ससुराल वाले ने जिंदा जलाकर जान से मारने की कोशिश की है. महिला को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:29 PM IST

ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल डालकर किया आग के हवाले , etv bharat

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में महिला आयोग ने एक बार फिर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. दरअसल दिल्ली के निजामुद्दीन में अपने ससुराल में रहने वाली एक विधवा को उसके ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की. जिसमें पीड़िता 80 फीसदी तक झुलस गई जिसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

निजामुद्दीन में विधवा औरत को जान से मारने की कोशिश

जहां दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात की और मामले की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को इस पूरे मामले में नोटिस जारी किया.

मिट्टी का तेल डालकर किया आग के हवाले
दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक पीड़िता निजामुद्दीन में अपनी तीन बेटियों के साथ रहती है और उसके पति की 4 साल पहले मृत्यु हो चुकी है. जिसके बाद से लगातार उसके ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे थे. यहां तक कि कई बार उसे इससे पहले भी जलाने की कोशिश की गई.

इसमें पीड़िता किसी ना किसी तरीके से बच गई लेकिन अपने मंसूबों में कामयाब होते हुए ससुराल में उसके पति के तीन भाइयों और उनकी पत्नियों ने मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी. वहीं महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इस वक्त वह आईसीयू में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है.

पुलिस ने नहीं लिया पीड़िता का बयान
दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है क्योंकि अभी तक इस मामले में केवल एक ही आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही पुलिस ने मजिस्ट्रेट से CRPC की धारा 164 के तहत पीड़िता के बयान दर्ज ना करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से पूरी जानकारी मांगी है.

स्वाति मालीवाल ने की पीड़िता से मुलाकात
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात के बाद कहा कि मैं उसकी हालत देखकर परेशान हूं. वह बहुत डर से गुजर रही है और अभी जिंदगी और मौत से जूझ रही है. उसे अपने बेटियों के भविष्य की चिंता है उसे न्याय मिलना चाहिए.

हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है क्योंकि हम चाहते हैं कि सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान लेकर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए. साथ ही दिल्ली पुलिस को उसकी बेटियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details