दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ATM चोर गिरोह का पर्दाफाश, गैस कटर से ATM काट लूट लेते थे रुपये

पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो रुपये से भरे एटीएम को अपना निशाना बनाते थे. बीते दिनों गिरोह ने फरीदाबाद में एक एटीएम को गैस कटर से काट कर सारे रुपए लूट लिए थे.

By

Published : Mar 21, 2019, 6:47 AM IST

Updated : Mar 21, 2019, 7:18 AM IST

ATM चोर गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली: मालवीय नगर थाना ने एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के अधिकतर सदस्य मेवात क्षेत्र के रहने वाले हैं. वे अपने साथ गैस सिलेंडर और अन्य उपकरण लेकर आते थे. मौका देख एटीएम को काट कर उसमें रखे लाखों रुपये पर हाथ साफ कर फरार हो जाते थे. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जाबिर (20), वकील (20), मोहम्मद अशफाक (28) और सौकीन (28) के रूप में हुई है.

दक्षिणी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि 16 मार्च की रात को मालवीय नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि मेवात के बदमाशों का एक गिरोह खिड़की गांव में आने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने प्रेस एंक्लेव, खिड़की गांव के पास से चार आरोपियों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला कि ये आरोपी अपने सहयोगियों के साथ एटीएम में डकैती डालने की योजना बना रहे हैं.

विजय कुमार ने बताया कि गिरोह का सरगना अरशद है, जो फिलहाल फरार चल रहा है. बीते दिनों उसने गिरोह के सदस्यों के साथ फरीदाबाद में एटीएम लूट की वारदात को अंजाम दिया था. ये गिरोह एटीएम को कार्ट कर रुपए निकाले में काफी एक्सपर्ट है. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक कार, एक कट्टा, एक गैस सिलेंडर, गैस कटर मशीन और अन्य उपकरण जब्त किए हैं, जिसकी मदद से एटीएम में रखे रुपए देखते ही देखते आरोपी लेकर फरार हो जाते थे. फिलहाल पुलिस गिरोह के सरगना अरशद की तलाश कर रही है.

Last Updated : Mar 21, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details