दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

70 दिन 70 मुद्दे: संगम विहार में बदहाल हैं सड़कें, मुख्य मार्ग का हाल-बेहाल

संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का बुरा हाल है, लेकिन सबसे बदहाल यहां की मुख्य सड़क रतिया मार्ग का है. ये सड़क संगम विहार को मुख्य सड़क एमबी रोड से जोड़ता है, लेकिन सालों से इसकी हालत खराब है.

By

Published : Dec 2, 2019, 12:37 PM IST

Updated : Dec 2, 2019, 12:48 PM IST

संगम विहार बदहाल सड़के, संगम विहार विधानसभा
संगम विहार बदहाल सड़के

नई दिल्ली: कुछ ही समय में दिल्ली विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनजर ईटीवी भारत की टीम दिल्ली की अलग-अलग विधानसभाओं में जा रही है और वहां के अहम मुद्दों को जानने की कोशिश कर ही है. इसी कड़ी में टीम संगम विहार पहुंची. ग्राउंड रिपोर्टिंग में पता चला कि यहां के कई मुद्दे हैं लेकिन खराब सड़कों का मुद्दा अहम है. संगम विहार विधानसभा में आने वाले प्रमुख रतिया मार्ग सालों से बदहाल है.

संगम विहार में बदहाल है सड़के

सड़कों पर भरी है कीचड़, खुली पड़ी हैं नालियां
संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में कई सड़कों का हाल बदहाल है. ग्राउंड रिपोर्ट में पता चला कि गली नंबर 8 बटा 2 की सड़क पर कीचड़ भरी पड़ी है और नालियां खुली है. जिसका पानी सड़कों पर बहता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई महीनों से इस सड़क का यही हाल है. जब बारिश होती है तो ये सड़क और बदहाल हो जाती है. लोग कीचड़ में चलने को मजबूर है.

बदहाल है रतिया मार्ग
संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में कई सड़कों का बुरा हाल है, लेकिन सबसे बदहाल हाल यहां की मुख्य सड़क रतिया मार्ग का है. ये सड़क संगम विहार को मुख्य सड़क एमबी रोड से जोड़ता है, लेकिन सालों से इसकी हालत खस्ता है.

वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि ये मार्ग लगभग 3 सालों से बदहाल पड़ा हुआ है. हालांकि यहां सीवर, नालिया और बिजली की लाइन डालने सहित कई कार्य हुए हैं. लेकिन सड़क बहुत बुरे हालात में है.

'इलाके को मुख्य सड़क से जोड़ने वाला मार्ग'
संगम विहार विधानसभा क्षेत्र का रतिया मार्ग एक मात्र रास्ता है जो इलाके को मुख्य सड़क से जोड़ता है. इस वजह से स्थानीय लोगों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता हैं. काफी समय से लोगों को यहां ट्राफिक जाम, धूल मिट्टी इत्यादि समस्याओं से जूझना पड़ रहा है.

विधायक ने दिया जल्द सड़क बनाने का आश्वासन
इस मुद्दे पर स्थानीय विधायक दिनेश मोहनिया का कहना है कि रतिया मार्ग पर कई विकास कराए गए हैं. जो अभी तक नहीं हुआ था. इस रोड पर नालियों का निर्माण हुआ. शिविर का हुआ, बिजली की लाइन डालने सहित कई कार्य हुए हैं और वो सभी कार्य बिल्कुल पूरा हो चुका है. अगले कुछ दिनों में ये सड़क बिल्कुल अच्छी हो जाएगी और इसको बना दिया जाएगा.

'विपक्ष की राजनीति भी जारी'
संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया हैं. आपको बता दें संगम विहार रतिया मार्ग सड़क को लेकर बीते दिनों संगम विहार में कई तरह की राजनीति भी देखी गई है. यहां विपक्षी पार्टियों के नेताओं का कहना है कि ये विकास का कार्य समय पर पूरा नहीं हुआ है, लेकिन फिलहाल स्थिति ये है कि अब रोड लेवल हो चुका है और पहले की अपेक्षा ठीक हैं और सड़क पर यातायात चल रहा है लेकिन अभी भी सड़क के हाल ठीक नहीं कहे जा सकते.

Last Updated : Dec 2, 2019, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details