दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अनशन के बाद एम्स में भर्ती साध्वी पद्मावती की हालत में नहीं हो रहा सुधार

गंगा रक्षा के लिए हरिद्वार के मातृ सदन में 67 दिन तक अनशन करने वाली साध्वी पद्मावती की हालत में सुधार नहीं हुआ है और डॉक्टरों की टीम लगातार ट्रीटमेंट दे रही है.

By

Published : Feb 22, 2020, 9:14 PM IST

sadhvi padmavati aiims
एम्स में भर्ती साध्वी पद्मावती

नई दिल्ली: गंगा रक्षा के लिए हरिद्वार के मातृ सदन में 67 दिन तक अनशन करने वाली साध्वी पद्मावती की हालत जहां बिगड़ गई थी. जिसके बाद बीते दिनों उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया. अहम बात ये है कि अभी भी उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है और डॉक्टरों की टीम लगातार उन्हें ट्रीटमेंट दे रही है.

साध्वी पद्मावती की हालत में नहीं हो रहा सुधार
मेडिसन विभाग में चल रहा है ट्रीटमेंट
एम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, साध्वी पद्मावती लंबे समय तक अनशन पर रही हैं. उसकी वजह से उनके दिमाग पर सीधा असर पड़ा है. डॉक्टरों की टीम उनकी एमआरआई इत्यादि टेस्ट कर चुकी है. मेडिसन डिपार्टमेंट के डॉक्टर नीरज निश्चल साध्वी पद्मावती का उपचार कर रहे हैं. अभी तक की जो जानकारी सामने आई है उससे यह पता चला है कि साध्वी पद्मावती के अंदर खून की कमी और उनका ब्रेन भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है.हालांकि डॉक्टरों की टीम लगातार उन्हें ट्रीटमेंट दे रही है.
जल्दी नहीं होगी अस्पताल से छुट्टी
आपको बता दें कि शादी पद्मावती की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों की टीम उन्हें समय-समय पर टेस्ट कर रही है. सूत्रों की मानें तो अस्पताल से उन्हें अभी जल्द छुट्टी नहीं मिल सकती है, क्योंकि एक ओर जहां उनके शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी है, तो वहीं दूसरी ओर उनके ब्रेन की नसों में भी कमी पाई गई है. ऐसे में उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं मिल सकती है.
स्वामी आत्मबोधानंद का भी होगा दिल्ली एम्स में उपचार
अहम बात ये है कि साध्वी पद्मावती के साथ अनशन पर बैठे स्वामी आत्मबोधानन्द की भी तबियत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें भी हरिद्वार के मातृ सदन से उठाया गया है. उन्हें इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि वो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचेंगे. जहां पर डॉक्टरों की टीम उनके टेस्ट करेंगे.फिलहाल हरिद्वार के मातृ सदन में चल रहे गंगा की अविरलता को अनशन करने वाली साध्वी पद्मावती की हालत में अभी सुधार नहीं है, तो वहीं स्वामी आत्मबोधानंद को भी दिल्ली एम्स लाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details