दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

AIIMS: सर्जरी वार्ड नई बिल्डिंग में होगा शिफ्ट, मई तक पूरी होगी शिफ्टिंग

एम्स मई के अंत तक सर्जरी वार्ड को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने जा रहा है. एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक अभी सर्जरी वार्ड में करीब 200 बेड हैं. इन बेडों को दो चरणों में शिफ्ट किया जाएगा. इस सुविधा से ज्यादा से ज्यादा मरीजों का जल्द से जल्द इलाज होगा.

By

Published : Feb 16, 2020, 8:02 PM IST

AIIMS will shift its surgery ward to new building by may
AIIMS में सर्जरी वार्ड होगा नई बिल्डिंग में शिफ्ट

नई दिल्ली:अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जल्द ही मरीजों को सुविधा देने के लिए सर्जरी वार्ड को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने जा रहा है. इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है. प्रशासन का दावा है कि आने वाले चार महीनो के अंदर सर्जरी वार्ड को नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया जाएगा, जिससे कि मरीजों को कई परेशानियों से निजात मिल सकगी.

AIIMS में सर्जरी वार्ड होगा नई बिल्डिंग में शिफ्ट

OPD में आते हैं प्रतिदिन 15 हजार मरीज

आपको बता दें कि एम्स में प्रतिदिन ओपीडी में 15,000 से ज्यादा मरीज पहुंचते हैं. वहीं दूसरी ओर 700 से 800 मरीज फिजिकल कंडीशन में आते हैं. ऐसे में एम्स मरीजों को सुविधा देने के लिए सभी ओपीडी वार्ड को नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर रहा है. इसके तहत सर्जरी वार्ड को भी शिफ्ट करने की तैयारी कर दी गई है.

मई में शिफ्ट होगा सर्जरी वार्ड

एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक, मौजूदा स्थिति में सर्जरी वार्ड में करीब 200 बेड हैं. पहले चरण में सर्जरी वार्ड में 100 बेड को शिफ्ट किया जाएंगे. वहीं दूसरे चरण में अन्य 100 बेड को शिफ्ट किया जाएगा. एम्स प्रशासन का दावा है कि सर्जरी वार्ड को मई के अंत तक शिफ्ट कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि अखिल भारतीय विज्ञान संस्थान ने अपने 6 डिपार्टमेंट को नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया है. आगामी दिनों में अन्य डिपार्टमेंट के वार्ड को भी शिफ्ट किया जाना है. सभी ओपीडी नई बिल्डिंग में चलाई जाएंगी.

जिससे कि ज्यादा मरीजों संख्या को आसानी से समय पर इलाज हो सकेगा. अहम बात यह है कि मौजूदा स्थिति में बनी ओपीडी बोर्ड का एरिया काफी कम था और ऐसे में मरीजों को दिक्कतें होती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details