दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जहां भाजपा सत्ता में है वहां वे लोगों को सताते हैं- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार है, केंद्र में भी प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार है. फिर ऐसी क्या नौबत आ गई कि बिजली की दरें बेतहाशा बढ़ाने की तैयारी चल रही है.

By

Published : Jun 18, 2019, 9:06 PM IST

प्रेस कांफ्रेंस करते मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली:यूपी में बिजली की दरों में प्रस्तावित 25 फीसद बढ़ोतरी को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने BJP पर सवाल उठाए हैं. दिल्ली सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में बिजली की दरों को लेकर बीजेपी के नेता प्रदर्शन करते हैं, लेकिन जहां बीजेपी सत्ता में है वहां वे लोगों को सताते हैं.

प्रेस कांफ्रेंस करते मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार है, केंद्र में भी प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार है. फिर ऐसी क्या नौबत आ गई कि बिजली की दरें बेतहाशा बढ़ाने की तैयारी चल रही है.

'AAP की सरकार में नहीं बढ़े बिजली के दाम'
सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि उनके परिवार, दोस्त भी यूपी में रहते हैं. दिल्ली एनसीआर में सर्वाधिक लोग यूपी में रहते हैं. इस मार से वह भी त्रस्त होंगे. गर्मी में यूपी के लोगों को झटका लगने वाला है. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साढ़े चार साल के शासनकाल में बिजली की दरें नहीं बढ़ाई गई.


'दिल्ली में सबसे सस्ता बिजली का बिल'
मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में जिस दर पर बिजली मिल रही है वह देश में सबसे सस्ती है. दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने पर 1 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिल आता है. वहीं यूपी में 150 यूनिट बिजली खपत करने वालों 4.90 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिल आता है.

अगर यूपी में कोई 300 यूनिट तक बिजली खर्च करता है तो 5.40 रुपये प्रति यूनिट की दर से जाता है. दिल्ली में 400 यूनिट का रेट 2.5 रुपये प्रति यूनिट है.दिल्ली की तुलना में पहले से अधिक बिजली की इस दरों में और इजाफा क्यों किया जा रहा है? यूपी में योगी सरकार को खुल कर बताना चाहिए?

यूपी में बिजली की हालत पर उठाए सवाल
इतना ही नहीं सिसोदिया ने यूपी में बिजली की खस्ता हालत पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में न सिर्फ बिजली सस्ती है, बल्कि लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती भी है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि दिल्ली में ईमानदार सरकार है. जबकि यूपी में दरें महंगी होने के बाद भी बिजली कटने की गंभीर समस्या है. इनवर्टर या अन्य विकल्प न हो तो लोगों का जीना मुहाल हो जाएगा.

मनीष सिसोदिया ने यहां तक कहा कि दिल्ली में बीजेपी नेताओं को यहां की बिजली की दरों को लेकर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है. वो बीजेपी शासित राज्यों की दरें देखें और कम कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details