दिल्ली

delhi

वर्ल्ड बुक फेयर 2020: 10वीं-12वीं के हर एक विषय के सैंपल पेपर हैं मौजूद

By

Published : Jan 16, 2020, 10:54 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 11:19 PM IST

सीबीएसई के हर एक विषय के सैंपल विश्व पुस्तक मेले में लाए गए हैं. शिव दास एंड संस प्रिंटर्स की तरफ से सीबीएसई के सैंपल पेपर की स्टॉल विश्व पुस्तक मेले में लगाई गई है. जिस पर 10वीं 12वीं के साथ-साथ कॉलेज की परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी सैंपल पेपर उपलब्ध हैं.

world book fair 2020
10वीं 12वीं के हर एक विषय के सैंपल पेपर हैं मौजूद

नई दिल्ली: 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में अब 1 महीने से भी कम वक्त बाकी रह गया है. अगले महीने फरवरी से छात्रों के फाइनल एग्जाम शुरू हो जाएंगे. जिसके लिए छात्र तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में कोई दिन रात पढ़ रहा है, या तो अच्छे ट्यूशन की सहायता ले रहा है. लेकिन कई बार सब कुछ पढ़ने के बाद भी परीक्षा के समय कुछ याद नहीं रहता या फिर जो याद रहता है, वह परीक्षा में आता ही नहीं. ऐसे में छात्रों की सहायता के लिए सीबीएसई के हर एक विषय के सैंपल विश्व पुस्तक मेले में लाए गए हैं.

सीबीएसई के हर एक विषय के सैंपल विश्व पुस्तक मेले में लाए गए
हर एक विषय के हर एक माध्यम में सैंपल पेपर मौजूदशिव दास एंड संस प्रिंटर्स की तरफ से सीबीएसई के सैंपल पेपर की स्टॉल विश्व पुस्तक मेले में लगाई गई है. जिस पर 10वीं 12वीं के साथ-साथ कॉलेज की परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी सैंपल पेपर उपलब्ध हैं. इस स्टॉल पर मौजूद विक्रेता श्याम सुंदर ने बताया कि सीबीएसई के यह सैंपल पेपर पूरे देश में छात्रों के लिए तैयार किए गए हैं इसके साथ ही हर एक विषय के सैंपल पेपर हमारे पास मौजूद हैं, जो कि हिंदी और इंग्लिश दोनों माध्यम से छात्रों के लिए तैयार किये गए हैं.
विश्व पुस्तक मेला
'सैंपल पेपर से पढ़ कर छात्र ला सकते हैं अच्छे नंबर'विक्रेता श्याम सुंदर का कहना था कि इन सैंपल पेपर में छात्रों के विषय के मुताबिक जरूरी प्रश्न रखे गए हैं, जिससे कि छात्र उन्हें पढ़कर अपने एग्जाम की बेहतर तैयारी कर सकते हैं, क्योंकि अब परीक्षाओं में समय भी कम बचा है ऐसे में छात्र इन सैंपल पेपर को पढ़कर 1 महीने से कम समय में भी अपनी परीक्षा की बेहतर तैयारी कर अच्छे नंबर ला सकते हैं.
Last Updated : Jan 16, 2020, 11:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details