दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सरगना ने मांगी एक करोड़ की फिरौती, शार्प शूटर समेत चार गिरफ्तार

रोहिणी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने टिल्ली ताजपुरिया गैंग के एक मोस्ट वांटेड शार्प शूटर समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 11 कारतूस के अलावा देसी पिस्तौल और एक सिम कार्ड भी बरामद किया है.

By

Published : Nov 21, 2021, 8:49 PM IST

टिल्लू ताजपुरिया गैंग
टिल्लू ताजपुरिया गैंग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रही दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. रोहिणी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने टिल्लू ताजपुरिया गैंग के एक मोस्ट वांटेड शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके कब्जे से 11 कारतूस के साथ तीन सोफिस्टिकेटेड और 2 कारतूस के साथ एक देसी पिस्तौल और एक सिम कार्ड भी बरामद किया है. पुलिस ने इसके साथ तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है, जो इसे फिरौती के लिए बिजनेसमैन की इनफॉर्मेशन दिया करता था.

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों रोहिणी सेक्टर 7 निवासी एक बिजनेसमैन ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उससे व्हाट्सएप कॉल के द्वारा एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की गई थी. फिरौती ना देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. कॉलर ने अपना नाम टिल्लू गैंग का सहयोगी चीकू बताया, जो जेल में पहले से ही अपराध की सजा काट रहा है.

टिल्लू ताजपुरिया गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-मोबाइल लूट के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

नॉर्थ रोहिणी थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कुछ दिनों बाद जब पीड़ित अपने घर में था तो कुछ लोगों उसकी कार पर फायरिंग कर फिर से एक करोड़ की फिरौती मांगी और ना देने पर गोलियों से जान से मारने की धमकी दी. डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले को स्पेशल स्टाफ को सौंपा गया. एसीपी ब्रह्मजीत के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ की टीम ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी, लेकिन फुटेज में आरोपी नकाब पहने हुए थे. जिसके बाद टीम ने जेल में बंद हिम्मत उर्फ चीकू से भी पूछताछ की.

बदमाशों से बरामद सामान

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद में ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार किसान की माैत, ग्रामीणों ने ट्रक में लगायी आग

टीम ने जब चीकू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने शूटर के बारे में खुलासा किया. टीम ने चीकू की निशानदेही पर जगह जगह छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान आकाश खत्री, जयंत मान, राहुल और रवि पराशर के रूप में हुई. पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने जानकारी देते हुए बताया कि आकाश खत्री टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर है और इसी ने पीड़ित के घर के बाहर फायरिंग भी की थी.

ये भी पढ़ें-Facebook पर करता था हथियाराें की डीलिंग, हरियाणा से दिल्ली पुलिस ने दबोचा

जयंत मान जेल में बंद चीकू का दोस्त है और वह लगातार उसके संपर्क में था. इसके अलावा राहुल ने जेल में बंद चीकू को फिरौती के लिए सिम कार्ड की व्यवस्था कराई थी. जबकि रवि पराशर पेशे से एक ड्राइवर है और वह आकाश और जयंत का दोस्त है.

बहरहाल पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी कर एक बड़ी सफलता हासिल की है. फिलहाल आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं और पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है. साथ ही इनकी गिरफ्तारी से इलाके में अपराध पर भी जरूर लगाम लगाई जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details