दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 22, 2022, 1:05 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली: दिवाली के मौके पर सरोजनी नगर मार्केट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

सरोजनी नगर मार्केट में त्योहारों के सीजन में बड़ी संख्या में ग्राहक आ रहे हैं. त्योहार के सीजन के चलते बाजार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था के (Tight security alert in Sarojini Market) मद्देनजर मार्केट में दिल्ली पुलिस अर्ध सैनिक बल सहित मार्केट एसोसिएशन के निजी गार्ड भी तैनात किए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: अक्टूबर 2005 में धनतेरस के दिन ही दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट के दौरान दिल्ली का दिल कहे जाने वाला सरोजनी नगर मार्केट में बम ब्लास्ट हुआ था. यहां पर हुए ब्लास्ट में करीब 50 लोगों की जानें गई थी जबकि 250 के करीब लोग घायल हुए थे. तब से (Tight security alert in Sarojini Market) यहां सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए जाते हैं. इस वर्ष भी त्योहारी सीजन में यहाँ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

सरोजनी नगर मार्केट में त्योहारों के सीजन में बड़ी संख्या में ग्राहक आ रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं. लगातार बीते 2 साल कोरोना के कारण पर्व और त्योहारों पर असर पड़ा था जिस कारण लोग मन मुताबिक खरीदारी नहीं कर पाए थे. वहीं कई बार कोरोना की स्थिति गंभीर होने से लॉक डाउन जैसे कदम भी उठाए गए थे, जिसके कारण लोग घरों में बंद हुए थे. लेकिन इस बार स्थिति सामान्य होने के बाद पर्व त्योहारों का उत्साह देखा जा रहा है और बाजारों में इसकी धूम दिख रही है. सरोजनी नगर में भी लगातार त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में ग्राहक आ रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं जिस कारण बाजार में रौनक दिख रही है. दुकानदारों का कहना है कि लोग उत्साह पूर्वक बाजार में आ रहे हैं. लोगों के उत्साह को देखते हुए दुकानदारों ने भी कई ऑफर जारी किए गए हैं.

बता दें सरोजनी नगर मार्केट कपड़े की खरीदारी के लिए खास प्रसिद्ध है. यहां पर कम से कम दाम से लेकर अधिक से अधिक दाम के कपड़े उपलब्ध होते हैं. यहां की खासियत है कि हर कपड़ा किफायती दामों पर मिल जाता है, जिसके वजह से यह बाजार खासकर युवाओं को और महिलाओं को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

सरोजनी नगर मार्केट की सुरक्षा व्यवस्था

ये भी पढ़ें:पुलिस स्मृति दिवस पर नंद नगरी थाने में शहीद रतन लाल लाइब्रेरी का उद्घाटन

सरोजनी नगर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष जुड़दत्त शर्मा ने बताया कि 29 अक्टूबर 2005 को धनतेरस के दिन हुए भयावह मंजर अपनी आंखों से देखा था. यहां पर हुए ब्लास्ट में 50 लोगों की जान गई थी और करीब 250 लोग घायल हुए थे. तब से यहां पर हमेशा सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की जाती है. इस बार भी त्योहार के सीजन में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सरोजनी नगर मार्केट में दिल्ली पुलिस अर्ध सैनिक बल सहित मार्केट एसोसिएशन के निजी गार्ड भी तैनात किए जा रहे हैं. इसके अलावे लगातार मार्केट में अनाउंसमेंट के जरिए लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही पूरे बाजार में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे पूरे बाजार की निगरानी रखी जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details