दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

निगम की लापरवाही से इलाके में गंदगी का अंबार, स्थानीय लोगों में नाराजगी

करण विहार इलाके के लोग दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों से खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि दिल्ली नगर निगम काम करने में भारी कोताही बरत रही है. जिसका खामियाजा यहां के लोग भुगत रहे हैं.

By

Published : Feb 29, 2020, 8:51 AM IST

People of Karan Vihar angry with Delhi corporation employees
करण विहार

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली के करण विहार इलाके में दिल्ली नगर निगम की लापरवाही साफ तौर दिखाई दे रहा है. जहां स्थानीय लोगों का आरोप है कि दिल्ली नगर निगम काम करने में कोताही बरत रही है. जिसका नतीजा मंगोलपुरी विधानसभा के करण विहार में देखने को मिल रहा है.

निगम कर्मचारियों से लेकर निगम पार्षद व अन्य अधिकारियों तक लोग अपनी शिकायत लेकर गए लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. करण विहार के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष वेद प्रकाश तायल का कहना है कि यहां की हालत बहुत ही दयनीय है. उन्होंने कहा कि नालियां पूरी तरह से भरी हुई है.

करण विहार में नगर निगम की लापरवाही

उन्होंने कहा कि नगर निगम कर्मचारी काम करने से कतराते हैं. फ्री में घर बैठकर निगम से तनख्वा ले रहे हैं. यहां 20% लोगों के पास बहुत बड़े इलाके की जिम्मेदारी है, जिसकी वजह से काम नहीं हो पा रहा है.

'संस्था भी बंद करनी पड़ी'

उन्होंने कहा कि इलाके में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए निजी संस्था भी बनाई गई. हजारों रुपए खर्च किए गए लेकिन सफाई कर्मचारियों का साथ न मिलने की वजह से वह काम भी बंद करना पड़ा. अब आलम यह है कि लोगों को बरसात के दिनों में काफी दिक्कत होती है.

'शिकायत सुनने को कोई तैयार नहीं'

वहीं दूसरी स्थानीय निवासी ममता गुप्ता का कहना है कि निगम पार्षद और सफाई कर्मचारियों से कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है. हर बार बाद में काम करने की बात कह कर टाल देते हैं.

'आप' के विधायक से उम्मीद

मंगोलपुरी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राखी बिडलान भारी मतों से जीत कर दोबारा विधायक बनी हैं. लोगों का कहना है कि एक बार फिर राखी बिडलान को विधायक बनाया है और उन्हें लोगों की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए. जिससे जनता का विश्वास बना रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details