दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी में विधायक फंड से निगम के पार्क में लगाया गया जिम, लोगों में खुशी

By

Published : Jul 30, 2020, 1:08 AM IST

राजधानी दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा के जहांगीरपुरीं इलाके में विधायक संजीव झा ने लोगों के लिए पार्क में जिम लगवाया है. जिससे लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.

Gym set up in the park of the corporation from MLA fund in Jahangirpuri
विधायक संजीव झा ने लोगों के लिए पार्क में लगवाया जिम

नई दिल्ली: बुराड़ी विधानसभा के मुकुंद वार्ड के जहांगीरपुरीं इलाके के ई-ई ब्लॉक में निगम पार्क में आप विधायक संजीव झा ने दिल्ली सरकार के फंड से जिम लगवाया है. मुकुंदपुर वार्ड में निगम के करीब 104 छोटे बड़े पार्क है, जिनमे से ज्यादातर पार्क बदहाल है. विधायक फंड से चार पार्कों में जिम लगाने का प्रावधान है. अभी दो पार्कों में जिम लगाए जा चुके है. इलाके के लोग जिम का अच्छे से प्रयोग कर रहे है और दिल्ली सरकार के काम की प्रशंसा भी कर रहे है.

विधायक संजीव झा ने लोगों के लिए पार्क में लगवाया जिम
ईटीवी भारत की टीम ने विधायक द्वारा दिल्ली सरकार के फंड से बनवाए गए जिम में एक्सरसाइज कर रहे लोगों से बात की तो उनका कहना है कि इलाके में बने पार्कों में शाम होते ही शराबियों जाम छलकने शुरू हो जाते थे और जुआरियों के जुएखाने शुरू हो जाते थे. निगम पार्षद ने इनकी बदहाली की शिकायत विधायक संजीव झा से की. विधायक ने दिल्ली सरकार के फंड से पार्क में टूटी हुई दीवारों की मरम्मत कराकर करीब साढ़े नो लाख रुपये की लागत से लोगों के लिए सस्ता जिम बनवाया, जिसका लोग प्रयोग भी कर रहे है.

वार्ड में 104 पार्क है

आप निगम पार्षद अजय शर्मा ने बताया कि मुकुंद वार्ड में निगम के छोटे बड़े कुल 104 पार्क है. जो पहले काफी बदहाल थे, ज्यादातर पार्कों में शराबियों ओर जुआरियों के अड्डे बने हुए थे. पार्षद बनने के बाद पार्कों के जीर्णोद्धार का काम शुरू किया. दिल्ली नगर निगम के पास अपने कर्मचारियीं को सैलरी देने के लिए पैसे ही नही है. पार्कों की बदहाली कैसे दूर की जा सकती थी. पार्कों की बदहाली के बारे में विधायक से बात की गई तो विधायक संजीव झा ने दिल्ली सरकार के फंड से चार पार्कों में जिम लगवाने की बात कही. जहांगीरपुरीं के ई-ई ब्लॉक का यह पार्क भी उन्हीं बदहाल पार्कों में से एक था.

निगम के कटोरे के पेंदी नही है

निगम पार्षद ने दिल्ली नगर निगम और आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम अपने कर्मचारियों को कई महीने से सैलरी देने में असमर्थ है. बार बार दिल्ली सरकार से फंड मांगता है. निगम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि निगम के फंड मांगने वाले कटोरे में पेंदी ही नही है कि काफी फंड लेने के बाद भी निगम के कोष में फंड ही नही है.

विधायक के काम से लोग खुश

इलाके के लोग अब यहां पर जिम लगने के बाद एक्सरसाइज करने के लिए भी आ रहे हैं और विधायक के काम से खुश भी नजर आ रहे है. जिन लोगों के घरों के सामने ये पार्क है उनके ओर असामाजिक तत्व के लोगों के साथ रोज लड़ाई झगड़ा होता था, लेकिन अब पार्क की सफाई होने के बाद यहां पर असामाजिक तत्व के लोगो का आना जाना भी बंद होगा.



जरूरत है दिल्ली के ज्यादातर निगम वार्डों में भी इसी तरह निगम के पार्क बदहाली की मार झेल रहे है तो दोनों ही विभाग मिलकर बदहाल पार्कों का जीर्णोद्धार करवाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details