दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मुबारकपुर से शिफ्ट हुई आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी

बाहरी दिल्ली के मुबारकपुर डबास इलाके की आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी को पूठ कलां इलाके में शिफ्ट कर दिया गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 11, 2019, 8:33 PM IST

डिस्पेंसरी शिफ्ट होने से लोग परेशान

नई दिल्ली: दिल्ली में स्वास्थ व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मुबारकपुर डबास इलाके में नगर निगम ने एक आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी बनवाई थी. जो लोगों के लिए वरदान साबित हो रही थी.

डिस्पेंसरी शिफ्ट होने से लोग परेशान

लेकिन अब उस डिस्पेंसरी को कई किलोमीटर दूर शिफ्ट कर दिया गया है. जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जानें पूरा मामला
मुबारकपुर डब्बास इलाके में चार साल पहले नगर निगम की एक आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी थी, जिसे अब पुठ कलां इलाके में शिफ्ट कर दिया गया है. जिसके चलते यहां के लोगों को बहुत परेशानी हो रही है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि जब यहां डिस्पेंसरी थी तो लोगों को सामान्य बीमारियों के इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ता था. जैसे बुखार, खांसी, जुखाम आदि का इलाज यहीं हो जाता था, लेकिन डिस्पेंसरी को यहां से शिफ्ट करने के बाद स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

'निजी अस्पताल में करवाना पड़ता है इलाज'
लोगों को अब इलाज करवाने दूर के सरकारी अस्पतालों में जाना पड़ता है, जिसके चलते उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पडता है या फिर निजी अस्पतालों में ज्यादा पैसा देकर इलाज करवाना पड़ता है.

लोगो का कहना है कि, इस डिस्पेंसरी में लोगो मुबारकपुर, रसूलपुर, रूप विहार, विद्यापति नगर आदि इलाकों से इलाज करवाने आते थे. ग्रामीणों ने कई बार जन प्रतिनिधियों ने मिलकर डिस्पेंसरी दुबारा खुलवाने का आग्रह किया, परन्तु उन्हें सिर्फ आश्वाशन मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details