दिल्ली

delhi

Delhi University : छात्राओं के साथ हुई बदसलूकी के विरोध में आइसा और क्रांतिकारी संगठन का प्रदर्शन

By

Published : Mar 29, 2023, 2:31 PM IST

Updated : Mar 29, 2023, 3:19 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय के वीमेंस आईपी कॉलेज में शताब्दी वर्ष पर फेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बाहरी छात्रों ने छात्राओं के साथ बदसलूकी करते हुए छेड़छाड़ की. इसके विरोध में आइसा ओर क्रांतिकारी युवा संगठन की छात्राओं ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारे लगाए.

delhi news
छात्राओं का प्रदर्शन

आइसा और क्रांतिकारी संगठन का प्रदर्शन

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के वीमेंस आईपी कॉलेज में फेस्ट कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के साथ हुई बदसलूकी ओर छेड़छाड़ के विरोध में आइसा ओर क्रांतिकारी युवा संगठन की छात्राओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में अलग-अलग कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं शामिल हुई. इस दौरान छात्राओं ने दिल्ली पुलिस को महिला सुरक्षा ओर सशक्तिकरण के नाम पर घेरा. उन्होंने आरोप लगाए की दिल्ली पुलिस महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है. इसीलिए इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है.

कॉलेज की छात्राओं का आरोप है कि बाहरी छात्रों ने कॉलेज की छात्राओं के साथ झगड़ा किया, जिसमें कुछ छात्राओं को चोट आईं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके विरोध में बुधवार को क्रांतिकारी युवा संगठन, आईसा और जेएनयू के छात्राओं ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए. प्रदर्शनकारी छात्राओं ने कहा कि देश में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं की सुरक्षा की बात की जाती है, लेकिन दिल्ली पुलिस महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकाम रही है, इसी का नतीजा है कि वीमेंस कॉलेज में फेस्ट कार्यक्रम के दौरान बाहरी छात्रों की एंट्री होती है, जिससे अराजकता फैलती है. बदसलूकी करते हुए छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. इससे महिलाओं में डर और असुरक्षा का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़ें :Delhi University : आईपी कॉलेज में हुए बवाल पर DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने लिया संज्ञान, पुलिस को जारी किया नोटिस

बड़ी संख्या में आईपी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची छात्राओं ने सड़क पर बैठकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरतते हुए प्रदर्शनकारी छात्राओं को डिटेन करते हुए बस में भरकर सिविल लाईंस थाने ले जाया गया.बीते अक्टूबर माह में फेस्ट कार्यक्रम के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के ही मिरिंडा कॉलेज में भी असामाजिक तत्व के लोगों और बाहरी छात्रों में घुसकर कॉलेज की छात्राओं के साथ बदसलूकी की थी.

ये भी पढ़ें :पति की बेरहमी से बच्ची को बचाने में गई महिला की जान, खाना न बनाने पर पति बना हैवान

Last Updated : Mar 29, 2023, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details