दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गंदगी-जाम से परेशान मुकुंदपुर निवासी, पार्षद-डिप्टी कमिश्नर ने दिया आश्वासन

मुकुंदपुर में कच्ची कॉलोनी के लोग सालों से इलाके में गंदगी और जाम की समस्या से काफी परेशान हैं. लगातार कई सालों से शिकायतें मिलने के बाद इलाके के AAP पार्षद अजय शर्मा ने मुकुंदपुर इलाके में डिप्टी कमिश्नर का दौरा भी करवाया. वहीं पार्षद ने भाजपा शासित नगर निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम इलाके को गंदा कर रही है.

By

Published : Sep 2, 2020, 1:16 PM IST

Mukundpur area issues
मुकुंदपुर में गंदगी और ट्रैफिक जाम

नई दिल्ली: नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के मुकुंदपुर में कच्ची कॉलोनी के लोग गंदगी और जाम की समस्या से काफी परेशान है. जिसकी शिकायत इलाके की जनता अपने विधायक और निगम पार्षद से भी कई बार कर चुकी है, लेकिन सालों से कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा है. लगातार कई सालों से शिकायतें मिलने के बाद इलाके के AAP पार्षद अजय शर्मा ने मुकुंदपुर इलाके में डिप्टी कमिश्नर का दौरा भी करवाया.

परेशान मुकुंदपुर निवासी ने लगाई गुहार

निगम सदन में उठाएंगे मुकुंदपुर की समस्या

मुकुंदपुर इलाके में डिप्टी कमिश्नर से लोगों ने अपनी शिकायतें की. सभी शिकायतें सुनने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया. वहीं आम आदमी पार्टी से पार्षद अजय शर्मा ने इलाके में गंदगी और जाम की समस्या का समाधान नहीं होने पर पार्षद सदन में मुद्दा उठाने की बात कही.

पार्षद ने दिया आश्वासन

कई बार जनप्रतिनिधियों से की शिकायत


वहीं इलाके की जनता में अपने निगम पार्षद विधायक के खिलाफ काफी नाराजगी है. मुकुंदपुर इलाके की मेन गली में भयंकर जाम लगता है. जिसमें लोगों को करीब आधा किलोमीटर की गई रोड पार करने में करीब डेढ़ से दो घंटे तक लगता हैं और कई बार तो एंबुलेंस भी जाम में फंसी है. जिसकी वजह से मरीज अपनी जान भी गंवा देता है. जाम की समस्या को लेकर इलाके की जनता काफी सालों से परेशान हैं.

साथ ही इलाके में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. इलाके के लोग घरों से निकलने वाला कूड़ा सड़क किनारे डालते हैं. जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने अपने विधायकों एवं पार्षद से की, लेकिन उसके बाद भी समाधान होता नजर नहीं आ रहा है.



जाम से मुक्ति के लिए वैकल्पिक रास्ते खोले जाएंगे


डिप्टी कमिश्नर के मुकुंदपुर इलाके में निरीक्षण के दौरान लोगों ने भी अपनी समस्याएं उनके सामने रखी. उन्होंने सभी की समस्याएं सुनी और जल्दी समाधान का आश्वासन दिया. साथ ही कहा कि मुकुंदपुर के लिए जाम से मुक्ति के लिए वैकल्पिक रास्ते का भी समाधान किया जाएगा. जो गली पिछले कई सालों से बंद है. उसे जल्दी खुलवाया जाएगा, ताकि लोगों को जाम की समस्या से जूझना न पड़े. अगर ये गली खुल गई, तो लोग मेन रोड के अलावा वैकल्पिक रास्तों से भी अपने घरों में आ जा सकेंगे.


मुकुंदपुर से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद अजय शर्मा ने कहा कि इलाके के लोगों की कई सालों से शिकायत मिल रही थी. आज डिप्टी कमिश्नर ने मुकुंदपुर में आकर इलाके का दौरा किया है और लोगों को जल्द से जल्द समाधान का आश्वासन दिया.

पार्षद ने भाजपा शासित नगर निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम इलाके को गंदा कर रही है. घरों से निकलने वाला कूड़ा सड़क किनारे ही पड़ा रहता है. जिसे निगम की गाड़िया नहीं उठाती. जिससे इलाके के लोग परेशान है. अगर जाम और गंदगी की समस्या से लोगों को जल्द निजात नहीं मिलती, तो इस मुद्दे को वो सदन में उठाने की बात कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details