दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पहले EVM और VVPAT का मिलान किया जाए उसके बाद मतगणना शुरू हो: AAP

ईटीवी भारत से खास बातचीत में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम सड़कों पर घूमती नजर आ रही हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि ईवीएम के अंदर गड़बड़ी की पूरी कोशिश हो रही है.

By

Published : May 22, 2019, 8:38 PM IST

Updated : May 22, 2019, 11:23 PM IST

सौरभ भारद्वाज ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

नई दिल्ली: मतगणना से एक दिन पहले ईवीएम को लेकर जारी चर्चा थमने के बजाय और तेज हो गई है. वहीं इस पर गंभीर सवाल भी उठने लगे हैं. आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि पहले ईवीएम और वीवीपैट का मिलान किया जाए उसके बाद मतगणना शुरू हो.

वहीं इस मुद्दे पर ईटीवी भारत से बातचीत में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम सड़कों पर घूमती नजर आ रही हैं और जिस तरह स्टोरेज हाउस के बाहर ईवीएम देखी जा रही है, उससे ऐसा लग रहा है कि ईवीएम के अंदर गड़बड़ी की पूरी कोशिश हो रही है और चुनाव आयोग इस पर मौन है, इसमें केंद्र की भी सहमति है.

सौरभ भारद्वाज ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश है कि हर विधानसभा की पांच ईवीएम को वीवीपैट से मिलाया जाए, उसी के मद्देनजर हमारी मांग है कि पहले यह मिलान किया जाए उसके बाद मतगणना शुरू हो. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि कोई गड़बड़ी नहीं हो रही है. लेकिन आयोग कह रहा है कि पहले गिनती करेंगे उसके बाद में मिलान करेंगे. सौरभ ने इसे लेकर सवाल उठाया कि पहले निर्णय हो जाएगा कि कौन जीत रहा है कौन हार रहा है फिर अगर मिलान होने पर गड़बड़ी होती है तो क्या होगा.

सौरभ भारद्वाज ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

सौरभ ने कहा कि यह तर्कसंगत बात नहीं है. अगर मिलान नहीं होता है तो क्या होगा इसके लिए कोई प्रावधान नहीं है. गौरतलब है कि इसे लेकर सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने इन गड़बड़ियों के बाद गृह युद्ध की आशंका जताई थी. इसे लेकर सवाल करने पर सौरभ ने कहा कि आयोग जो बात कह रहा है, वो तर्कसंगत नहीं है.

आम आदमी पार्टी की तरफ से शुरू से ही इसे लेकर सवाल उठाया जाता रहा है. दक्षिणी दिल्ली आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने काउंटिंग सेंटर के बाहर चुनाव के बाद से ही अपने लोगों को तैनात कर रखा है, ताकि गड़बड़ी ना हो सके.

Last Updated : May 22, 2019, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details