दिल्ली

delhi

'राशन आने पर मिलेगा' की लगाई पर्ची, वितरण केंद्र के अंदर भरा है भंडार

By

Published : May 24, 2020, 5:16 PM IST

Updated : May 24, 2020, 7:19 PM IST

भूखे प्यासे और भीषण गर्मी में खुद के और बच्चों की पेट की भूख मिटाने के लिए सरकार के राशन पर निर्भर लोग उस समय हंगामा करने पर उतर आए. जब स्कूल के बाहर राशन नहीं है लिख कर बोर्ड लटका दिया गया. जब ईटीवी भारत की टीम ने अंदर जा कर देखा, तो स्कूल के अंदर भारी मात्रा में राशन पड़ा हुआ था.

people create uproar at ration distribution center
राशन ना मिलने पर हुआ हंगामा

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में राशन ना मिलने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया और देखते ही देखते हंगामा शुरू हो गया. हर रोज लोग सुबह 5 बजे से ही स्कूल के बाहर राशन की लाइन में लग जाते है. लोगों का आरोप है कि स्कूल में राशन उपलब्ध है लेकिन फिर भी राशन नहीं दे रहे हैं. स्कूल के बाहर लिख कर लटका दिया है कि जब राशन आएगा तब दिया जाएगा.

राशन ना मिलने पर हुआ हंगामा

राशन ना मिलने पर भीड़ का हंगामा

भूखे प्यासे और भीषण गर्मी में खुद के और बच्चों की पेट की भूख मिटाने के लिए सरकार के राशन पर निर्भर लोग उस समय हंगामा करने पर उतर आए. जब स्कूल के बाहर राशन नहीं है लिख कर बोर्ड लटका दिया गया. सुबह 5 बजे से लाइन में लगे लोग बार-बार राशन देने की बात कह रहे थे. लेकिन, स्कूल के अंदर राशन बांटने वाले स्टाफ ने मना कर दिया.

घंटों बाद भी बिना राशन वापस भेजा

मौजपुर में मौजूद दिल्ली सरकार के स्कूल में क्षेत्रवासियों के लिए राशन वितरण की व्यवस्था बनाई गई है. स्कूल के बाहर राशन लेने आए लोगों ने बताया की सुबह से ही लाइन में लग जाते है. भूखे प्यासे राशन की लाइन में अपना इंतजार करते रहते हैं, लेकिन स्कूल में राशन वितरण करने वाला स्टाफ अपने पहचान के लोगों को ही राशन बांटता है.

हालांकि, स्कूल के गेट के बाहर लगा एक बोर्ड जब झूठ साबित हो गया. जब ईटीवी भारत की टीम ने अंदर जाकर देखा, तो स्कूल के अंदर भारी मात्रा में राशन पड़ा हुआ था. लेकिन फिर भी जरूरतमंदों को ये कह कर जाने को कहा कि राशन खत्म हो गया है आने पर बांटा जाएगा.



हर रोज भारी संख्या में लोग राशन लेने के लिए पहुंचते है लेकिन राशन वितरण केंद्र पर कुछ ही लोगों को एक कूपन दे दिया जाता है. बाकी लोगों को खाली हाथ ही लौटना पड़ता है. कुछ दिन पहले ही रोहताश नगर के विधायक ने केजरीवाल सरकार पर राशन वितरण में घोटाले का आरोप लगाया था.

Last Updated : May 24, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details