दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'डेवेलमेंट चार्ज भर दिया, लेकिन सीवर लाइन नहीं मिली'

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र में लगने वाले इलाके में पिछले कई सालों से स्थानीय लोग सीवर लाइन नहीं होने से परेशान हैं, हैरत की बात तो यह है कि नेताओं के कहने पर लोगों ने अपना डेवलपमेंट चार्ज तो जमा करा दिया, लेकिन बाद में पता चला कि उनकी गली में तो सीवर लाइन डली ही नहीं है, जिसके बाद से इलाके के लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

By

Published : Mar 14, 2019, 10:34 PM IST

'डेवेलमेंट चार्ज भर दिया, लेकिन सीवर लाइन नहीं मिली'

नई दिल्ली: सीलमपुर विधानसभा में लगने वाले जाफराबाद की गली नंबर 45 से 52 के बीच रहने वाले लोग उनके इलाके में सीवर लाइन नहीं होने के चलते पिछले कई सालों से परेशान हैं, हैरत तो यह है स्थानीय एमएलए हाजी इशराक खान से इलाके के लोग कई बार मिल चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद जनता को सिर्फ आश्वासन ही मिले हैं. लोगों का कहना है कि चुनाव के समय नेता आते जरूर हैं, लेकिन आचार संहिता का बहाना बनाकर काम को टालकर निकल जाते हैं.

नहीं डाल रहे सीवर लाइन
इलाके के लोगों का आरोप है कि स्थानीय एमएलए से कहने के बाद कई बार विभाग के लोग आकर नपाई कर गए, लेकिन वापस लौटकर कभी नहीं आए, इसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. ऐसा नहीं है कि इस गली में दूसरे काम नहीं हो रहे हों, हाल ही में यहां दिल्ली जल बोर्ड ने पानी की नई लाइन बिछाई है.

'डेवेलमेंट चार्ज भर दिया, लेकिन सीवर लाइन नहीं मिली'

लाइन डाले बिना जमा कराया डवलपमेंट चार्ज
इलाके के लोगों का कहना है कि सीवर लाइन डालने के लिए कहने पर कहा जाता था कि आप डवलपमेंट चार्ज जमा करा दो सब हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, लोगों ने यह चार्ज जमा करा दिया तो पता चला कि गली में तो सीवर लाइन है नहीं फिर कनेक्शन कहां करेंगे.

'चुनाव में भुगतना होगा नतीजा'
कहने को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में विकास कार्यों की झड़ी लगाने के लंबे चौड़े वादे जरूर करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि विधानसभा क्षेत्रों में काम नहीं कराए जाने का खामियाजा जरूर आप को लोकसभा चुनावों में उठाना पड़ सकता है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details