दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

केजरीवाल के खास को ले उड़े मनोज तिवारी, AAP नेताओं को BJP में शामिल करा गदगद दिखे सांसद

केजरीवाल के खास और आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे दो प्रमुख नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया. पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा और महिला मोर्चा की अध्यक्ष ऋचा पांडेय मिश्रा दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए. इस पर दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ETV Bhart से इस मुद्दे पर खास बातचीत की.

By

Published : Aug 17, 2019, 6:41 PM IST

Updated : Aug 17, 2019, 7:10 PM IST

मनोज तिवारी , etv bharat

नई दिल्ली:केजरीवाल के खास ऋचा पांडेय मिश्रा और बागीकपिल मिश्रा को भाजपा में शामिल कराने के बाद मनोज तिवारी पूरी तरह से गदगद दिखे. हालांकि बातचीत में जो निकल कर आया, उससे साफ पता चला कि मनोज तिवारी कपिल मिश्रा से ज्यादा ऋचा पांडेय की ज्वाइनिंग को महत्वपूर्ण मानते हैं.

AAP नेताओं के BJP ज्वाइन पर गदगद हुए मनोज तिवारी


'कपिल मिश्रा का BJP में शामिल होना महत्वपूर्ण'
मनोज तिवारी ने कहा कि कपिल मिश्रा दो साल से भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करते हुए पार्टी ज्वाइन किया है, लेकिन ऋचा पांडेय की जॉइनिंग बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि कपिल मिश्रा का भाजपा में शामिल होना तो महत्वपूर्ण हैं ही, लेकिन ऋचा पांडेय जो आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं, उन्होंने ही पार्टी छोड़ दी. इसका सीधे तौर पर मतलब है कि महिलाओं ने आम आदमी पार्टी छोड़ दिया.


'आम आदमी पार्टी भ्रष्ट है'
तिवारी ने साफ तौर पर कहा कि ऋचा पांडेय जो अभी दो मिनट पहले तक आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष थीं, उनका आम आदमी पार्टी छोड़ना साफ तौर पर बताता है कि अब महिलाएं कह रही हैं कि आम आदमी पार्टी भ्रष्ट है, महिला विरोधी है.

गौरतलब है कि यही ऋचा पांडेय कुछ दिनों पहले तक भाजपा के खिलाफ बयान देती रही हैं और भाजपा नेताओं को निशाने पर लेते रही हैं. इस पर मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने तो स्पष्ट कर दिया कि मैंने कुछ ऐसी बातें कही, लेकिन अरविंद केजरीवाल की संगत में आने के बाद कही. इसे मनोज तिवारी ने अपने अंदाज में बयां करते हुए कहा कि 'संगत से गुण होत है, संगत से गुण जात.'

ईटीवी भारत से बात करते हुए मनोज तिवारी


'कपिल मिश्रा BJP के लिए अब और अच्छा काम करेंगे'
कपिल मिश्रा की भाजपा में मौजूदगी पार्टी के लिए कितना फायदेमंद होगी, इसे लेकर सवाल करने पर मनोज तिवारी ने कहा कि मैं समझता हूं कि कपिल मिश्रा भाजपा के लिए अब और अच्छा काम करेंगे और उनकी क्षमता का सदुपयोग होगा.

गौरतलब है कि लंबे समय से यह कयास लगाया जाता रहा है कि कपिल मिश्रा विधिवत रूप से भाजपा में शामिल होंगे और अब उन कयासों पर पूर्ण विराम लग गया. भाजपा ने एक और महत्वपूर्ण 'आप' नेता को अपना बना लिया. मनोज तिवारी की खुशी बताती है कि कपिल मिश्रा के साथ-साथ ऋचा पांडेय की जॉइनिंग भी पार्टी के लिए काफी मायने रखती है. बता दें कि एक समय में कपिल मिश्रा भी केजरीवाल के खास माने जाते थे.

Last Updated : Aug 17, 2019, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details