दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

करावल नगर: शहीद भगत सिंह कॉलोनी के पास कूड़ा फैलने से परेशान स्थानीय निवासी

जहां स्वच्छता को लेकर सफाई के नारे लगाए जा रहे हैं, वहीं कूड़ा फैला हुआ है. यहां कूड़ाघर है लेकिन कूड़ा बाहर ज्यादा फैला है. यहां तक कि सड़कों के हिस्से पर भी कूड़ा फैला है. इस हालात से पास की शहीद भगतसिंह कॉलोनी के लोग बेहद परेशान हैं.

By

Published : Aug 8, 2020, 10:52 AM IST

garbage causing pollution
कूड़ा फैलने से परेशान

नई दिल्ली:राजधानी में कूड़े के जहां-तहां बिखरे होने की समस्या कोई नई नहीं है. करावल नगर की शहीद भगत सिंह कॉलोनी में कूड़ा घर होने के बावजूद चारों ओर कूड़े की समस्या से लोग परेशान हैं. कॉलोनी के ठीक बाहर फैले कूड़े और उसकी बदबू से लोग परेशान हैं.

शहीद भगत सिंह कॉलोनी के पास फैला कूड़ा

स्वच्छता अभियान के बावजूद ये हालात

स्वच्छता के नारे के साथ जहां सफाई की बात कही जा रही है. ठीक वहीं सफाई की हालत क्या है, कूड़ाघर है लेकिन तब भी कूड़े हालात हैं कि कूड़ेघर में कूड़ा कम और बाहर ज्यादा फैला है. यहां तक कि सड़कों के हिस्से पर भी कूड़ा फैला है.

इस हालात से पास की शहीद भगतसिंह कॉलोनी के लोग बेहद परेशान हैं. इस कूड़े के फैले रहने के कारण कॉलोनी के लोगों का जीना मुश्किल हो रहा, क्योंकि बदबू इतनी होती है कि घर के बाहर बैठना तो दूर घर के दरवाजे बंद होने के बावजूद बदबू आती है.


बदबू से लोग परेशान


कई बार स्थानीय लोगों ने एमसीडी के साथ साथ स्थानीय पार्षद से भी शिकायत की, लेकिन कभी एक दो दिन हालात ठीक रहते और फिर से इसी तरह से कूड़ा फैलने लगता, ये हाल तब है जबकि ये सड़क रघुबीर नगर से राजा गार्डन को जोड़ती है और हर वक्त ट्रैफिक चलता रहता है.

अभी बारिश का मौसम है. ऐसे में कूड़ा जरा सी बारिश होने पर सड़कों पर बिखर जाता है. जिससे पैदल चलनेवालों के साथ गाड़ी से निकलनेवालों को भी परेशानी होती है. लेकिन इस मुख्य सड़क पर इस हालात को देखनेवाला कोई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details