दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में शामिल, लॉकडाउन का सख्ती से होगा पालन

दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामले को लेकर सभी 11 जिले रेड जोन में शामिल है. लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है.

By

Published : May 2, 2020, 3:23 PM IST

due to covid-19 and coronavirus all 11 district of delhi delceared red zone
दिल्ली के 11 जिले रेड जोन

नई दिल्लीः लॉकडाउन-3 को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है. जिन जिलों में पिछले 30 दिनों के दौरान कोविड-19 के मामले सामने नहीं आए हैं, उन्हें ग्रीन जोन में रखा गया है. लेकिन बात अगर दिल्ली की करें तो दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में शामिल है.

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार तक नॉर्थ वेस्ट और साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट में हालात सामान्य थे और उन्हें ऑरेंज जोन में रखा गया था. लेकिन पिछले 2 दिनों के दौरान इन दोनों जिलों में भी कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. जिसके बाद इन्हें भी रेड जोन में शामिल किया गया है.

सुधार होने के बाद बदलाव संभव

अधिकारी ने आगे बताया कि अभी सरकार का पूरा ध्यान कोरोना से बचाव पर है और अगर दिल्ली के किसी जिले में सुधार होता है तो उसकी श्रेणी बदलने पर विचार किया जाएगा. स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगर 21 दिनों तक किसी जिले में कोरोना के नए मामले नहीं आते तो उनका जोन बदलने पर विचार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details