दिल्ली

delhi

CAB को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- ये देश की आजादी को बचाने की लड़ाई है

By

Published : Dec 13, 2019, 8:01 PM IST

दिल्ली के सीलमपुर में नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही कहा ये देश की आजादी को बचाने की लड़ाई है.

Congress party protests over NRC and CAB bill in delhi
कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी के खिलाफ उत्तर पूर्वी जिले की सीलमपुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन कर विरोध जताया. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने साफ कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश में व्याप्त भूख, बेकारी और बेरोजगारी से जनता का ध्यान हटाने के लिए यह बिल लाई है.

कांग्रेस पार्टी का विरोध प्रदर्शन

'कांग्रेस सत्ता में आई तो मोदी शाह को बंग्लादेश भगा देंगे'
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेता मतीन अहमद ने कहा कि जब तक वह बैठे हैं किसी को डरने की जरूरत नहीं है. शाह कहते हैं वह सात पीढ़ियों से यहां है, हम तो यहां सात सौ पीढ़ियों से हैं. जबसे दुनिया बनी है तब से इस देश मे ही हैं. कांग्रेस सत्ता में आई तो मोदी और शाह को यहां से बंग्लादेश भगा देंगे.

'देश की आजादी बचाने की लड़ाई'
उन्होंने कहा कि आज यह लड़ाई हिंदू मुस्लिम की नहीं बल्कि देश की जमहूरियत को बचाने की लड़ाई है. कांग्रेसी नेता ने कहा कि अगर इस देश से मुसलमान, सिख, ईसाई कोई भी अलग होता है तो वह देश की आजादी पर हमला है. यह बिल इसलिए लाया गया है क्योंकि देश मे भूख का सवाल है, पेट भरने को रोटी नहीं हैं, किसान आत्महत्या कर रहा है, करोड़ों नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं. इन्ही सब मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए यह बिल लाए गए हैं ताकि लोग हिंदू मुस्लिम में उलझ कर रह जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details