दिल्ली

delhi

दुर्गापुरी: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की टाउन हॉल मीटिंग, लोगों की सुनी समस्या

By

Published : Dec 30, 2019, 9:26 PM IST

टाउन हॉल मीटिंग के क्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर पूर्वी दिल्ली के दुर्गापुरी में मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने हजारों की संख्या में उपस्थित भीड़ को संबोधित किया, लोगों के सवाल भी सुने और उनकी समस्याएं दूर करने का त्वरित आदेश भी दिया.

town hall meeting
टाउन हॉल मीटिंग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के दुर्गापुरी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टाउन हॉल मीटिंग की. जहां मुख्यमंत्री ने लोगों के सवाल सुने और उनकी समस्याओं को दूर करने का तुरंत आदेश भी दिया.

केजरीवाल की टाउन हॉल मीटिंग

लोगों ने छतों और बालकनी में खड़े होकर मुख्यमंत्री को सुना
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टाउन हॉल मीटिंग किसी हॉल की भीतर नहीं थी, लेकिन यहां जो भीड़ थी, उसे देखकर केजरीवाल गदगद नजर आए. इस टाउनहॉल मीटिंग में मौजूद लोगों से इतर आस-पड़ोस के घरों की छतों और बालकनी में भी खड़े होकर लोग अरविंद केजरीवाल को सुन रहे थे. एक बालकनी में खड़ी महिला ने वहीं माइक के जरिए मुख्यमंत्री केजरीवाल तक उनके काम को लेकर अपना बधाई संदेश पहुंचाया.

'पहली बार कोई सीएम रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच'
मुख्यमंत्री ने इस टाउन हॉल मीटिंग के दौरान अपनी रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच रखी और कहा कि इतिहास में शायद पहली बार हो रहा है, जब कोई मुख्यमंत्री 5 साल काम करने के बाद चौराहे पर खड़ा होकर जनता से पूछ रहा है कि बताओ हमने काम किया कि नहीं. इस दौरान मुख्यमंत्री के सामने कई सवाल आए, जो ज्यादातर फ्री बिजली पानी, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, सीसीटीवी और तीर्थ यात्रा योजना से जुड़े थे.

'ऑटो वालों को किया धन्यवाद'
इसी टाउन हॉल मीटिंग के दौरान दो ऐसे लोग भी मुख्यमंत्री से मुखातिब हुए, जो ऑटो चालक थे और उन्होंने इसके लिए उनका धन्यवाद किया कि दिल्ली सरकार की तरफ से जो ऑटो स्टैंड बनाए गए, उससे उन्हें काफी सुविधा होती है. मुख्यमंत्री ने भी खासकर ऑटो वालों का धन्यवाद किया कि 2013 में जब पहली बार आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ी थी, तब पैसे नहीं थे और तब ऑटो वालों ने फ्री में पार्टी के लिए प्रचार किया था.

छोटे बच्चे ने की सीएम की तारीफ
इसके अलावा, एक छोटा बच्चा मुख्यमंत्री से मुखातिब हुआ और उसने बताया कि उसके घर के पास का स्कूल, जो 20 साल से बंद था, उसे दिल्ली सरकार ने शुरू करा दिया है और उसे स्कूल ऑफ एक्सीलेंस बनाया गया है. उसने बताया कि वह प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है, लेकिन अब उसी स्कूल में पढ़ने जाया करेगा. इस पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता जताई और उस बच्चे के लिए लोगों से तालियां भी बजवाई. वहीं स्थानीय लोगों ने अपनी सड़कों, गलियों की भी शिकायतें की और मुख्यमंत्री ने उनके त्वरित निदान का आदेश भी दिया.

'प्रदूषण मुक्त दिल्ली अगला टार्गेट'
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से दिल्ली प्रदूषण की समस्या भी पूछी. जिसपर उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण में काफी हद तक कमी हुई है. उन्होंने इसके कारण भी गिनाए कि किस तरह दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से ऐसे कदम उठाए गए, जिससे प्रदूषण में कमी आई. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगले 5 साल का हमारा टारगेट है कि दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाएं.

'7 जनवरी तक होंगीं टाउनहॉल मीटिंग्स'
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की सातों लोकसभा क्षेत्रों में टाउनहॉल मीटिंग कर रहे हैं. यह मुख्यमंत्री की तीसरी टाउनहॉल मीटिंग थी. 7 जनवरी तक ये टाउनहॉल मीटिंग्स होंगीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details