दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'साहब सिंह चौहान ने एक पिता की तरह घोंडा को संवारा'

उत्तर-पूर्वी दिल्ली भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय महावर ने कहा कि पिछले पांच सालों में आम आदमी पार्टी के विधायक ने ऐसा कोई भी काम नहीं किया, जिससे कहा जा सके कि घोंडा में विकास कार्य हुआ है.

By

Published : Jan 10, 2020, 9:30 PM IST

Former MLA Late Sahab Singh Chauhan
पूर्व विधायक स्वर्गीय साहब सिंह चौहान

नई दिल्ली: घोंडा विधानसभा के विधायक श्रीदत्त शर्मा जनता को आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बारे में बता रहे हैं. तो वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय महावर ने भाजपा के पूर्व विधायक साहब सिंह चौहान द्वारा किए गए कार्यों को याद करते हुए विधायक श्री दत्त शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

अजय महावर ने AAP विधायक के बारे जानिए क्या कहा

अजय महावर ने कहा कि पिछले पांच सालों में विधायक ने ऐसा कोई भी काम नहीं किया, जिससे कहा जा सके कि घोंडा में विकास कार्य हुआ है. उन्होंने पूर्व विधायक स्वर्गीय साहब सिंह चौहान के द्वारा किए गए कार्यों को याद दिलाते हुए विधायक पर आरोप लगाए.

भाजपा के पूर्व विधायक स्वर्गीय साहब सिंह चौहान को किया याद
अजय महावर ने घोंडा से भाजपा के पूर्व विधायक स्वर्गीय साहब सिंह चौहान को याद किया. उन्होंने बताया कि जब यमुना विहार कॉलोनी नई बसी थी, उस समय साहब सिंह चौहान जो घोंडा के विधायक रहे थे, उन्होंने इस विधानसभा में लाइट की वव्यवस्था को ठीक करवाया, स्कूलों को अच्छा कराया.

AAP विधायक श्रीदत्त शर्मा

वह इस कॉलोनी को इस प्रकार प्यार करते थे कि जैसे एक पिता अपने बेटे को प्यार करता हो. आज घोंडा विधानसभा की हालत खस्ता हो रखी है. इसका एकमात्र कारण विधायक श्री दत्त शर्मा और उनकी सरकार की नीतियां हैं.

'कई एकड़ जमीन को कूड़ा दान बना दिया'
अजय महावर ने बताया कि यमुना विहार में जो डीटीसी बस डिपो था, वह बहुत महत्वपूर्ण जागीर के तौर पर यमुना विहार के काम आता था. यहां से सहारनपुर के लिए, उत्तराखंड के लिए बसें चलती थी, लेकिन इस सरकार के आने के बाद यहां पर किसी भी प्रकार के बसों का कोई संचालन नहीं होता है. खस्ता हालत की डीटीसी बसें यहां पर खड़ी हैं. कई एकड़ जमीन कूड़ेदान बना दी गई है. अजय महावर ने सुझाव भी दिया कि इस स्थान पर समुदाय भवन बनवा कर लोगों का भला किया जा सकता था.

भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय महावर
'घोंडा में शिक्षा का बुरा हाल'
अजय महावर ने एक स्कूल का उदाहरण देकर विधायक श्रीदत्त शर्मा पर आरोप लगाया है कि उनके राज्य में शिक्षा का स्तर बहुत बुरा है. उन्होंने बताया कि भजनपुरा थाने के सामने जनकल्याण स्कूल में साढे़ तीन हजार बच्चे पढ़ते हैं और यह स्कूल दो शिफ्ट में चलता है.

इतने बच्चों पर यहां पर 1000 लीटर की मात्र एक टंकी रखी गई है. पूरे स्कूल के शौचालयों में दो शौचालय तो बंद हैं, टीन की शेड में बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं. वहीं दूसरी ओर एक नया जनकल्याण स्कूल जिसका इन्होंने उद्घाटन किया है. उस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे स्कूल में 17 कमरे हैं. स्टूडेंट्स के लिए 12 कमरे मिलेंगे. 12 कमरों में इतने बच्चों को पढ़ाने की सुविधा कैसे हो सकती है.

'विधायक ने पानी पर भी की राजनीति'
आरोप लगाते हुए अजय महावर ने कहा कि घोंडा विधायक ने यूजीआर में छेड़छाड़ करके घोंडा का पानी मुस्तफाबाद सीलमपुर भेज दिया. इसका कारण उन्होंने बताया कि घोंडा विधानसभा भाजपा का गढ़ है. इसकी वजह से ऐसा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details