दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बुराड़ी: तय समय से 2 साल की देरी में बना पुल, बनाने में लगे 3 करोड़

रविवार को बुराड़ी विधानसभा के 'आप' विधायक संजीव झा ने दो गांव कादीपुर और नंगली पूना के बीच बने पुल का किया निर्माण.

By

Published : Jul 7, 2019, 2:08 PM IST

बुराड़ी विधानसभा के 'आप' विधायक संजीव झा ने किया पुल का उद्धाटन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में दो गांव कादीपुर और नंगली पूना के बीच दिल्ली सरकार द्वारा कई सालों से टूटे हुए ब्रिज को बनाने का काम किया जा रहा था. आज रविवार को यह पुल बनकर तैयार हो गया, जिसका बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक संजीव झा ने उद्घाटन किया.

इस पुल के निर्माण से दर्जनों गांव के लोगों को फायदा होगा. साथ ही दिल्ली परिवहन विभाग के बस भी अब गांव में पहुंच पाएंगे. इससे अब बस यात्रियों को भी काफी सुविधा होगी.

बुराड़ी विधानसभा के 'आप' विधायक संजीव झा ने किया पुल का उद्धाटन

3 करोड़ की लागत से बना पुल
बता दें कि इस पुल के बनने से आस-पास के कई गांवों को काफी फायदा मिलेगा. यह पुल कादी विहार और नंगली पूना गांव के बीच बना है. इसकी निर्माण की लागत करीब 3 करोड़ रुपये आई है और यह पुल 2017 में बंद कर तैयार होना था लेकिन कई प्रकार की तकनीकी दिक्कतों के बावजूद यह पुल अपने तय समय सीमा से करीब 2 साल बाद बंद कर तैयार हुआ है.

कादीपुर और नंगली पूना गांव के बीच बना पुल

पुल बनाने में आई समस्याएं
ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बुराड़ी विधायक संजीव झा ने बताया कि यह पुल कई तरह की तकनीकी परेशानियों की वजह से अपने तय समय सीमा से करीब 2 साल बाद बनकर तैयार हुआ है. इस पुल के बनने की लागत करीब डेढ़ से दो करोड़ थी और देरी के कारण ही इसकी लागत करीब एक करोड़ रुपये बढ़ गई.

नाले पर पुल बनाने में हुई 2 साल की देरी
संजीव झा ने कहा कि यह पुल नहरनुमा नाले पर बना हुआ है. नाले के ऊपर पुल बनाने के लिए कई तरह की तकनीकों को प्रयोग में लाया गया.

स्थानीय विधायक संजीव झा ने किया उद्धाटन

साथ ही नाले के ऊपर पुल बनाने में काफी तरह की समस्याएं आ रही थी क्योंकि पहले नाले के पानी को रोका गया फिर जमीन के अंदर काफी गहराई तक पिलर खड़े किए गए. तब जाकर यह पुल बनकर तैयार हुआ है.

गौर करने वाली बात ये है कि करीब 3 सालों के लंबे इंतजार के बाद आज यानि रविवार को बुराड़ी विधानसभा के लोगों को यह पुल दिल्ली सरकार ने जनता को सपुर्द किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details